"T20 World Cup में सूर्यकुमार यादव बहुत खतरनाक होने जा रहे हैं" - भारतीय बल्लेबाज को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कोच की बड़ी प्रतिक्रिया 

India v Australia - T20 International Series: Game 3
India v Australia - T20 International Series: Game 3

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 (IND vs AUS) में मैच जिताऊ पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की विपक्षी टीम के हेड कोच एंड्रू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) ने जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव एक बड़ा खतरा साबित होने जा रहे हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 36 गेंदों में पांच छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से 69 रन बनाये और विराट कोहली (63) के साथ मिलकर 104 रनों की अहम साझेदारी की और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई।

मैकडोनाल्ड ने कहा कि पूरी सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के कौशल के कारण दबाव में थे। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा,

बातचीत हमेशा होने वाली है। क्या आप अपनी डेथ बॉलिंग में बेहतर कर सकते हैं? इसका जवाब है हां। हम अपने लोगों को अच्छे निर्णय लेने और उन पर अमल करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। कभी-कभी बल्लेबाज आपको बाहर कर देता है और हमने पूरी सीरीज में हार्दिक (पांड्या) के साथ देखा है।
सूर्यकुमार यादव आज शानदार थे और वह वर्ल्ड कप में खतरनाक साबित होंगे क्योंकि उन्होंने दिखाया कि वह क्या कर सकते हैं।

मैकडोनाल्ड ने अक्षर पटेल को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा कि लग रहा था कि रविंद्र जडेजा के न होने से भारतीय गेंदबाजी कमजोर हो जाएगी लेकिन मेजबानों को अक्षर पटेल के रूप में एक जबरदस्त रिप्लेसमेंट मिली। उन्होंने कहा,

अक्षर के लिए विशेष रूप से एक शानदार सीरीज थी। जड्डू के बाहर होने से सभी ने सोचा कि यह भारत के लिए थोड़ी कमजोरी बन सकता है, लेकिन उन्होंने फिर से एक और खोज लिया है, जो हमेशा होता है।

रविंद्र जडेजा के स्थान पर शामिल किये गए अक्षर पटेल के लिए गेंद के साथ, यह सीरीज बेहतरीन रही। उनकी गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आये। बाएं हाथ के ऑलराउंडर ने तीन मैचों में 6.30 की बेहतरीन इकॉनमी से आठ विकेट चटकाए और सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar