Create

IND vs AUS : "वह लोगों के पैर की उंगलियां तोड़ने वाले हैं" - जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा करते हुए दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया 

India v Australia - T20 International Series: Game 2
India v Australia - T20 International Series: Game 2

प्रमुख भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने चोट से उबरने के बाद नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (IND vs AUS) वापसी की और जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। अपने दो ओवर के स्पेल में उन्होंने कंगारू बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया और सफलता भी हासिल की। उनकी शानदार गेंदबाजी को लेकर पूर्व पाकिस्तानी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने दिग्गज गेंदबाज की जमकर तारीफ की है।

कनेरिया ने बुमराह की यॉर्कर का उल्लेख किया, जिस पर उन्होंने सेट लग रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को पवेलियन का रास्ता दिखाया। बुमराह की यॉर्कर का फिंच के पास कोई जवाब नहीं था और उन्होंने भी आउट होने के बाद शानदार गेंद की तालियां बजाकर तारीफ की। पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया में आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बल्लेबाजों के पैर की उंगलियों को तोड़ सकते हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर जसप्रीत बुमराह को लेकर दानिश कनेरिया ने कहा,

जसप्रीत बुमराह वापस पटरी पर आ गए हैं। विपक्षी टीमों को सावधान रहना चाहिए, क्योंकि वह शानदार लय में दिख रहे हैं। उन्होंने वाइड से शुरुआत की, लेकिन यह 140 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक थी। इसके बाद उन्होंने आरोन फिंच को आउट करने के लिए एक शानदार यॉर्कर फेंकी। फिंच डिलीवरी की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए। चोट के बाद वापसी करना आसान नहीं होता है। उन्होंने दबाव में शानदार स्पेल फेंका। वह टी20 वर्ल्ड कप में लोगों के पैर की उंगलियां तोड़ने वाले हैं।
youtube-cover

एशिया कप से बाहर रहने के बाद जसप्रीत बुमराह का जबरदस्त प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह ने नागपुर टी20 से पहले अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 14 जुलाई को इंग्लैंड दौरे पर खेला था। इसके बाद वह ब्रेक पर थे और एशिया कप से पहले चोटिल हो गए थे। उनकी गैरमौजूदगी में भारतीय गेंदबाजी काफी साधारण नजर आई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें पहले टी20 मुकाबले में आराम दिया गया था लेकिन दूसरे मुकाबले में उन्होंने जोरदार वापसी की। फिंच का यॉर्कर पर विकेट चटकाने के अलावा बुमराह ने स्टीव स्मिथ को भी एक शानदार यॉर्कर डाली थी जिस पर वह जमीन पर गिर गए थे। तेज गेंदबाज ने अपने दो ओवर में एक सफलता हासिल करते हुए 23 रन खर्चे थे।

बुमराह काफी अच्छी लय में लग रहे हैं और आगामी मैचों में उनसे इसी तरह की घातक गेंदबाजी की उम्मीद होगी। उनका फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए बहुत अहम होने वाला है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment