प्रसिद्ध कृष्णा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने डेब्यू को किया याद, कही खास बातें

India v Australia - ODI Series: Game 2
प्रसिद्ध कृष्णा वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पांच मैचों की टी20 खेली जा रही है। इस सीरीज में पहला मुकाबला जीतकर भारत 1-0 से आगे है। वहीं आज इस सीरीज का दूसरा मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू को याद करते हुए खास बातें साझा की हैं।

जियो सिनेमा से बात करते हुए, 2021 में भारत के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा ने कहा, ‘मेरे डेब्यू के वक्त कोविड-19 का समय था और मैं उसी समय टीम में चुना गया था। मुझे सात या 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन होना पड़ा था। क्वारंटाइन के वक्त मैंने हर दिन भारतीय जर्सी पहनने का इंतजार किया, क्योंकि इसे पहनने का का सपना हर किसी का होता है। फिर मुझे बताया गया कि मैं खेलूंगा।’

प्रसिद्ध ने आगे कहा, ‘मेरे डेब्यू के दिन हम लिफ्ट में थे। केएल राहुल मेरे पास आए और मुझसे पूछा कि कैसा महसूस हो रहा है। मैंने उस वक्त अपने इमोशन नहीं दिखाए। फिर उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या आप यह सोच रहे हैं कि यह वही जगह है जहां आप रहना चाहते हैं? तब मैंने कहा हां। पहला कैप मिलना मेरे लिए काफी स्पेशल था। मैं खुद को यही कह रहा था कि यह आने वाले समय की सिर्फ शुरुआत है।’

अपने डेब्यू के बाद से प्रसिद्ध कृष्णा ने अपनी गेंदबाजी से कई दिग्गजों को अपना फैन बनाया है। डेब्यू के बाद से प्रसिद्ध अभी तक भारत के लिए 17 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम 29 विकेट दर्ज हैं। वहीं टी20 की बात करें तो प्रसिद्ध कृष्णा ने भारत के लिए 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं और 5 विकेट झटके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में भी प्रसिद्ध भारतीय टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में उम्मीद यही है कि इस सीरीज में भी वह गेंदबाजी में कमाल करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment