Create

भारतीय खिलाड़ी बूढ़े हो चुके हैं और इसी वजह से उनकी फील्डिंग इतनी खराब हो गई है, रवि शास्त्री ने कमेंट्री के दौरान प्लेयर्स पर साधा निशाना

India v Australia - T20 International Series: Game 1
India v Australia - T20 International Series: Game 1
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Tean) जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला हारी, उसे देखते हुए उनके ऊपर काफी सवाल खड़े हो गए हैं। भारतीय टीम ने इस मैच में दो अहम कैच ड्रॉप कर दिए और ये काफी महंगा पड़ा। वहीं पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि इस टीम इंडिया में युवा खिलाड़ियों की कमी है और इसी वजह से खिलाड़ी कैच नहीं पकड़ पा रहे हैं।

भारतीय टीम को मोहाली में मिली हार की वजह उनकी खराब फील्डिंग भी रही। पहले अक्षर पटेल ने कैच ड्रॉप किया और उसके बाद केएल राहुल ने भी एक आसान सा कैच ड्रॉप कर दिया। ये कैच कैमरन ग्रीन का था जिन्होंने काफी ताबड़तोड़ पारी खेली।

भारतीय टीम की फील्डिंग अन्य टीमों के मुकाबले कमजोर है - रवि शास्त्री

रवि शास्त्री के मुताबिक भारतीय टीम में युवा खिलाड़ियों की कमी है और इसका असर फील्डिंग पर साफ दिख रहा है। उन्होंने कमेंट्री के दौरान कहा,

अगर आप सालों से भारतीय टीम को देखें तो उसनें युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण रहा है। इस टीम में युवा खिलाड़ी हैं ही नहीं और इसी वजह से फील्डिंग इतनी खराब हो रही है। अगर आप पिछले पांच-छह सालों में देखें तो ये भारतीय टीम फील्डिंग के मामले में किसी से मैच नहीं करती है और बड़े टूर्नामेंट्स में आपको इसका नुकसान हो सकता है। कहीं भी ऐसा नजर नहीं आता है कि किसी ने जबरदस्त फील्डिंग की हो। जडेजा टीम में नहीं हैं और ना ही कोई एक्स फैक्टर है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेटों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने इस टार्गेट को आसानी से 19.2 ओवर में हासिल कर लिया।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...