Create

दिनेश कार्तिक ने विकेटकीपिंग के दौरान की बड़ी गलती तो रवि शास्त्री को याद आए एम एस धोनी

Bangladesh v India - ICC Cricket World Cup 2019
एम एस धोनी विकेटों के पीछे काफी एक्टिव रहते थे

एम एस धोनी (Ms Dhoni) इंटरनेशनल क्रिकेट से भले ही संन्यास ले चुके हों लेकिन उनकी कमी अभी भी भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में काफी महसूस होती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ। दरअसल दिनेश कार्तिक ने विकेटों के पीछे एक ऐसी गलती कर दी जिसकी वजह से कमेंट्री कर रहे रवि शास्त्री को एम एस धोनी की याद आ गई।

209 रनों के टार्गेट का पीछ करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज के तौर पर कैमरन ग्रीन और कप्तान आरोन फिंच आए। कैमरन ग्रीन ने उमेश यादव के ओवर में लगातार 4 चौके लगाकर ऑस्ट्रेलिया को जबरदस्त शुरूआत दिलाई। तेज गेंदबाजों को पिटता देख कप्तान रोहित शर्मा ने चौथे ओवर में युजवेंद्र चहल को गेंदबाजी के लिए लगाया। उनकी तीसरी गेंद को कैमरन ग्रीन ने स्वीप करना चाहा लेकिन गेंद उनके बल्ले पर नहीं लगी और सीधे पैड पर जाकर टकराई। इसके बाद भारत की तरफ से कोई बड़ी अपील नहीं हुई और ग्रीन ने बल्लेबाजी जारी रखी। लेकिन रीप्ले में दिखा की गेंद लेग स्टंप पर जाकर लगती और ग्रीन आउट थे।

एम एस धोनी की अहमियत विकेटों के पीछे काफी ज्यादा थी - रवि शास्त्री

रवि शास्त्री उस वक्त कमेंट्री बॉक्स में ही मौजूद थे और जब उन्होंने रीप्ले देखा तो उन्हें एम एस धोनी की याद आ गई। रवि शास्त्री ने कहा कि धोनी की अहमियत विकेटों के पीछे इसीलिए काफी अहम थी। वो कभी भी इस तरह से चूकते नहीं थे।

आपको बता दें कि इस मुकाबले में कैमरन ग्रीन के दो कैच भी ड्रॉप हुए और इन जीवनदान का फायदा उठाकर उन्होंने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। कैमरन ग्रीन ने 30 गेंद पर 61 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत आसान कर दी। कंगारू टीम जबरदस्त जीत के बाद अब सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment