मैंने Rohit Sharma से जीत का क्रेडिट नहीं लिया है, दिनेश कार्तिक ने मैच फिनिश करने के बाद की Hitman की तारीफ

दिनेश कार्तिक और रोहित शर्मा (Photo Credit - BCCI)
दिनेश कार्तिक और रोहित शर्मा (Photo Credit - BCCI)

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने नागपुर टी20 में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को जबरदस्त तरीके से जीत दिलाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। दिनेश कार्तिक ने आखिर में आकर चौके-छक्के लगाकर भारत को जीत दिला दी और इसी वजह से उनकी काफी चर्चा हो रही है। हालांकि उनका कहना है कि इस जीत का श्रेय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मिलना चाहिए क्योंकि उन्हें मैच में बेहतरीन पारी खेली।

भारतीय टीम ने नागपुर में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में शानदार तरीके से वापसी की है। बारिश की वजह से ये मैच सिर्फ आठ-आठ ओवरों का हुआ। कंगारू टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 90 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा की धुआंधार पारी की बदौलत इस टार्गेट को आखिरी ओवर में हासिल कर लिया। रोहित शर्मा ने 20 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 46 रनों की पारी खेली। उनके अलावा दिनेश कार्तिक ने आखिर में आकर सिर्फ दो ही गेंदों पर मैच फिनिश कर दिया। कार्तिक ने आते ही पहली गेंद पर छक्का लगा दिया और उसके बाद चौका लगाकर भारत को जीत दिला दी।

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी काफी जबरदस्त रही - दिनेश कार्तिक

इस जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिनेश कार्तिक से पूछा गया कि उन्हें जीत का क्रेडिट दिया जा रहा है और रोहित शर्मा से ज्यादा उनकी बात हो रही है। इस पर कार्तिक ने कहा,

मैं कुछ क्रेडिट नहीं लिया है। रोहित शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी की। मुझे तो आखिर के दो बॉल मिले और उस पर मैंने ट्राई किया। रोहित शर्मा ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। नई गेंद से ऑस्ट्रेलिया के इस वर्ल्ड क्लास गेंदबाजी अटैक के सामने ऐसे शॉट्स खेलना काबिलेतारीफ है। ये दिखाता है कि रोहित शर्मा क्यों इतने बड़े प्लेयर हैं। उनके पास तेज गेंदबाजों को खेलने की क्षमता काफी शानदार है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment