रोहित शर्मा ने हार का ठीकरा गेंदबाजों के सिर पर फोड़ा, हार के कारणों पर दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा ने अहम बातों का जिक्र किया (फोटो - BCCI)
रोहित शर्मा ने अहम बातों का जिक्र किया (फोटो - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Team) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने एक हाई स्कोरिंग मैच में अंतिम ओवर में हरा दिया और तीन मैचों की टी20 सीरीज में बढ़त हासिल कर ली। टीम इंडिया बड़ा स्कोर करने के बाद भी हार गई। कप्तान रोहित शर्मा ने इस हार के बाद गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी।

रोहित शर्मा ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमने अच्छी गेंदबाजी की। 200 रन डिफेंड करने के लिए काफी होते हैं, हमने कैच भी नहीं पकड़े। हमारे बल्लेबाजों की ओर से यह बहुत अच्छा प्रयास था, लेकिन गेंदबाज काफी नहीं थे। ऐसी चीजें हैं जिन पर हमें गौर करने की जरूरत है, लेकिन गलत चीजों को समझने के लिए यह गेम अच्छा था। हम जानते हैं कि यह हाई स्कोरिंग ग्राउंड है।

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि 200 के स्कोर पर भी आप रिलेक्स नहीं हो सकते। हमने कुछ हद तक विकेट लिए, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला। उन्होंने कुछ असाधारण शॉट खेले। अगर मैं चेंजिंग रूम में होता, तो मैं भी उस टोटल का पीछा करने की उम्मीद करता। आप अंतिम 4 ओवरों में 60 रनों का बचाव करने के लिए खुद को बैक कर सकते हैं। हम वह अतिरिक्त विकेट नहीं ले पाए। वह टर्निंग पॉइंट था, अगर हम एक और विकेट लेते तो हालात कुछ और होते। आप हर रोज 200 रन नहीं बना सकते, आपको अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत है। हार्दिक ने हमें वहां पहुंचाने के लिए वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। हमें अगले मैच से पहले अपनी गेंदबाजी पर गौर करना होगा।

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 208 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। जवाबी पारी में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 4 गेंद शेष रहते इस लक्ष्य को 6 विकेट पर हासिल कर लिया। इस तरह मेहमान टीम ने सीरीज में बढ़त हासिल की।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma