Create

IND vs AUS : दूसरे टी20 में शानदार गेंदबाजी करने वाले अक्षर पटेल की दिग्गज ने की तारीफ, जडेजा की परफेक्ट रिप्लेसमेंट बताया 

India v Australia - T20 International Series: Game 2
India v Australia - T20 International Series: Game 2

बीते शुक्रवार को नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी20 मुकाबले (IND vs AUS) में जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर अक्षर पटेल (Axar Patel) की पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) ने जमकर तारीफ की है। बाएं हाथ के स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया के दो बड़े पावर हिटर ग्लेन मैक्सवेल (0) और टिम डेविड (2) को सस्ते में पवेलियन लौटाया और मैच को भारत के पक्ष में लाने में अहम भूमिका निभाई।

अक्षर पटेल ने काफी कसी हुई गेंदबाजी की और आठ ओवर के मैच में दो ओवर की गेंदबाजी करते हुए 13 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किये। ऑस्ट्रेलिया ने 90/5 का स्कोर बनाया था लेकिन अक्षर की गेंदों का जवाब उनके पास नहीं था।

इंडिया न्यूज़ पर अक्षर पटेल को लेकर सबा करीम ने कहा,

अक्षर पटेल ने दिखा दिया है कि उनकी जगह पक्की है। उनके पास कौशल और परिपक्वता है और उन्होंने चतुर मानसिकता के साथ गेंदबाजी की। लगातार मैचों में उनका योगदान भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ा है। रोहित शर्मा की कप्तानी बहुत अच्छी थी। पावरप्ले में अक्षर पटेल को गेंदबाजी करना एक साहसिक कदम था और इसने खेल को पूरी तरह से बदल दिया, जिसमें विराट कोहली का रन आउट और पहली ही गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल का विकेट शामिल था। अक्षर ने चौथा ओवर भी फेंका, जिसमें उन्होंने टिम डेविड का विकेट लिया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दो बड़े पावर-हिटर्स को आउट किया।
youtube-cover

सबा करीम ने अक्षर पटेल को बताया जडेजा की बेस्ट रिप्लेस्मेंट

पूर्व खिलाड़ी को लगता है कि चोटिल रविंद्र जडेजा की अक्षर पटेल एक आदर्श रिप्लेसमेंट हैं। उन्होंने अक्षर को बल्लेबाजी में भी एक उपयोगी विकल्प बताया। सबा करीम ने कहा,

रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर टीम में आये हैं और टीम के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं, जो उनकी मजबूत मानसिकता को दर्शाता है। उनकी बल्लेबाजी में भी सुधार हो रहा है और मुझे लगता है कि वह जडेजा के लिए सर्वश्रेष्ठ रिप्लेसमेंट हैं।

आपको बता दें कि अक्षर पटेल ने नागपुर से पहले मोहाली में खेले गए टी20 मुकाबले में भी काफी जबरदस्त गेंदबाजी की थी। उन्होंने अपने स्पेल में 17 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment