चौथे टेस्ट मैच की पिच को लेकर भारतीय टीम को मिली बड़ी चेतावनी, पूर्व ओपनर ने कही बड़ी बात

अहमदाबाद की पिच को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया
अहमदाबाद की पिच को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

पूर्व भारतीय ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अहमदाबाद में होने वाले चौथे टेस्ट मैच की पिच को लेकर भारतीय टीम को बड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि अगर एक बार फिर टर्निंग ट्रैक बनाया गया तो इंडियन टीम भले ही मुकाबला जीत जाए लेकिन पिच को डिमेरिट प्वॉइंट मिल सकता है। गावस्कर के मुताबिक पिच ऐसी होनी चाहिए जो गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को बराबर मदद करे। उनके मुताबिक भारतीय टीम का ये दांव उल्टा भी पड़ सकता है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम नागपुर और दिल्ली में हुए मैच में हार गई थी लेकिन इंदौर में जीत हासिल करके उन्होंने बेहतरीन वापसी की। अब चौथा और आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जाना है। ऑस्ट्रेलियाई टीम चाहेगी कि इस मुकाबले को भी अपने नाम करके सीरीज ड्रॉ की जाए।

पिच बैलेंस्ड होनी चाहिए - सुनील गावस्कर

अभी तक हुए तीनों मैचों की पिच पर काफी सवाल उठे हैं। ऐसे में अहमदाबाद को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि वहां पर किस तरह पिच का नेचर रहने वाला है। हालांकि सुनील गावस्कर का मानना है कि पिच सबके लिए समान होनी चाहिए। इंडिया टुडे से बातचीत में उन्होंने कहा,

2012-13 में इस पिच का दांव उल्टा पड़ गया था। ग्रीम स्वान और मोंटी पनेसर ने अपनी स्पिन से इंग्लैंड को मैच जिता दिया था। मुझे नहीं लगता है कि इस क्वालिटी की पिचें होनी चाहिए। आप इस तरह की पिचें चाहते हैं जहां गेंद और बल्ले के बीच अच्छा संतुलन देखने को मिले। ऐसी पिच की जरूरत होती है जहां पहले दो दिन नई गेंद से गेंदबाजों को मदद मिले और बल्लेबाज लाइन में खेलकर रन बना सकें। इसके बाद तीसरे और चौथे दिन गेंद थोड़ा टर्न करे। मुझे नहीं पता कि अहमदाबाद में क्या होने वाला है लेकिन अगर यहां पर भी पिच से टर्न मिला तो भारत शायद जीत जाए लेकिन पिच को डिमेरिट प्वॉइंट मिल सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now