'भारतीय बल्लेबाज ये मानकर चल रहे थे कि हमें आउट ही होना है'- पूर्व ओपनर ने सुनाई खरी-खरी

India v Australia - 3rd Test: Day 1
India v Australia - 3rd Test: Day 1

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का परफॉर्मेंस जिस तरह का रहा उससे पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों पर सवाल उठाए और उनके शॉट सेलेक्शन की आलोचना की। सुनील गावस्कर के मुताबिक भारतीय बल्लेबाज ये मानकर चल रहे थे कि उन्हें आउट ही होना है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम स्पिन के बिछाए अपने ही जाल में फंस गई और महज ढाई दिनों के अंदर ही ये मुकाबला गंवा दिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 109 रन बनाये थे, जवाबी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 197 रन बनाते हुए 88 रनों की बढ़त हासिल की थी। भारत की दूसरी पारी 163 रन पर सिमट गई थी और ऑस्ट्रेलिया को बढ़त के कारण सिर्फ 76 रनों का लक्ष्य मिला था। ऑस्ट्रेलिया टीम ने जीत के लिए मिले 76 रनों के लक्ष्य को 19वें ओवर में एक विकेट खोकर हासिल करते हुए सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की।

भारतीय बल्लेबाज खुद को आउट मानकर खेल रहे थे - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने इस मुकाबले में मिली हार के लिए भारतीय बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया। स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

टॉस जीतने के बाद अगर आप 109 पर सिमट जाते हैं तो फिर अटैक करने के लिए आपके गेंदबाजों के पास ज्यादा रन ही नहीं हैं। आप हमेशा दबाव में रहेंगे। अगर टीम ने 180 का स्कोर बनाया होता तो फिर स्थिति अलग हो सकती थी। दूसरी पारी में भी भारतीय टीम इस सोच के साथ बैटिंग कर रही थी कि हमें तो इस पिच पर आउट होना ही है। इसलिए कुछ शॉट खेलकर रन ही बना लिए जाएं। पहले चेतेश्वर पुजारा और फिर ट्रैविस हेड और मार्नस लैबुशेन ने दिखाया कि अगर आप सीधे बल्ले से खेलते हैं तो भले ही बीट हो जाएं लेकिन रन बना सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now