Suryakumar Yadav ने बैटिंग क्रम में अपने नम्बर को लेकर दिया बड़ा बयान

India v Sri Lanka - DP World Asia Cup
India v Sri Lanka - DP World Asia Cup

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पिछले कुछ समय से बेहतरीन फॉर्म में रहे हैं। उनकी धाकड़ बल्लेबाजी के कारण टी20 रैंकिंग में भी उनको उचित जगह मिली है। भारतीय टीम (Indian Team) के लिए बैटिंग करते हुए उनका काम बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करना होता है। अपनी बैटिंग पोजीशन को लेकर यादव ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 से पहले सूर्यकुमार यादव ने कहा कि यह एक अद्भुत सफर रहा है। अब तक की शानदार राइड रही और हर चीज के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैंने हर जगह बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया है लेकिन नंबर चार मेरे लिए एकदम सही है। यह मुझे खेल को नियंत्रित करने में मदद करता है। जब दबाव ज्यादा होता है तो मुझे बल्लेबाजी करने में मज़ा आता है। ऑस्ट्रेलिया में सबसे महत्वपूर्ण चुनौती हमारे लिए अपने शॉट चयन के साथ स्मार्ट होना होगा। बाकी सब कुछ वैसा ही रहता है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उनके बल्ले से 46 रनों की तूफानी पारी आई थी। हालांकि टीम इंडिया को पराजय का सामना करना पड़ा था लेकिन यादव ने अपना काम बखूबी किया है। नम्बर चार पर खेलते हुए उन्होंने काफी शानदार सफलता हासिल की है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया को अंत में हार का सामना करना पड़ा था। बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद भी भारतीय टीम को पराजय झेलनी पड़ी। टीम इंडिया के गेंदबाज उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। यही वजह रही कि 200 से ऊपर स्कोर होने के बाद भी टीम इंडिया को पराजित होना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे की शानदार शुरुआत की है। सीरीज में मेहमान टीम ने बढ़त हासिल की है। ऐसे में अब टीम इंडिया के लिए अगले दोनों मैच जीतने जरूरी हो गए हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma