Create

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के बावजूद रोहित शर्मा ने टीम में बताई बड़ी कमी, टी20 वर्ल्ड कप में हो सकता है नुकसान

India v Australia - T20 International Series: Game 3
India v Australia - T20 International Series: Game 3

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को तीसरे मैच में जीत दिला दी। हालांकि इस जीत के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बड़ी कमी की तरफ इशारा किया है। कप्तान ने कहा है कि डेथ ओवर्स में गेंदबाजी टीम के लिए एक बड़ा चिंता का सबब है।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को आखिरी टी20 मुकाबले में धमाकेदार तरीके से हरा दिया। पहले खेलते हुए कंगारू टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर इस टार्गेट को हासिल कर लिया। टीम की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त विस्फोटक पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली, वहीं विराट कोहली ने भी 63 रन बनाए। आखिरी ओवर में भारत को 11 रनों की जरूरत थी और हार्दिक पांड्या ने पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर भारत को जीत दिला दी।

हमें डेथ ओवर्स की गेंदबाजी में सुधार की जरूरत है - रोहित शर्मा

टीम इंडिया भले ही ये सीरीज जीत गई लेकिन डेथ ओवरों में टीम की गेंदबाजी अभी भी एक बड़ा चिंता का विषय बनी हुई है। एशिया कप से ही ये समस्या लगातार बनी हुई है। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने डेथ ओवरों में सुधार की गुंजाइश बताई और कहा कि इस डिपार्टमेंट में हमें काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा,

काफी सारे विभाग हैं जिनके अंदर हमें सुधार करना होगा। खासकर डेथ ओवरों की गेंदबाजी एक चिंता का विषय है। हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह काफी समय बाद खेल रहे थे। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना उतना आसान भी नहीं है। बुमराह और हर्षल पटेल को लय में आने के लिए थोड़ा वक्त लगेगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment