Create

नागपुर के फैंस के दीवाने हुए दिनेश कार्तिक, कहा ये मैच हमने सिर्फ उनके लिए खेला

India v Australia - T20 International Series: Game 2
India v Australia - T20 International Series: Game 2

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टी20 मुकाबला धमाकेदार अंदाज में जीता। भारत ने आठ-आठ ओवरों के इस मैच में बेहतरीन जीत हासिल की। वहीं मैच के बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा कि नागपुर के फैंस बेसब्री से इस मैच को देखने के लिए आए थे और इसी वजह से भारतीय टीम यहां पर खेलना चाहती थी।

दरअसल नागपुर में पिछले कुछ दिनों में काफी बारिश हुई थी। इसी वजह से मुकाबला समय पर नहीं शुरू हो सका। एक बार तो लगा कि मैच नहीं हो पाएगा। हालांकि ग्राउंड्समैन ने काफी मेहनत की और मुकाबले के लिए तैयार किया। इसके बाद अंपायर्स ने आठ-आठ ओवरों का मैच कराने का फैसला किया। हालांकि गीले मैदान में खेलने की वजह से खिलाड़ियों के चोटिल होने का डर था लेकिन इसके बावजूद दोनों टीमों ने जमकर मुकाबला किया।

ये मैच हमने नागपुर के लोगों के लिए खेला - दिनेश कार्तिक

मैच के बाद दिनेश कार्तिक ने बताया कि वो क्यों यहां पर मैच खेलना चाहते थे। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

जब हमने होटल से चलना शुरू किया तो वहां से लेकर ग्राउंड तक हर जगह फैंस ही दिख रहे थे। इसी वजह से हमें मैदान में पहुंचने में ज्यादा समय लगा। जितने लोग मैदान में थे हमें पता था कि ये उनके लिए काफी खास लम्हा है। कोविड के बाद उनके लिए इस तरह इकट्ठा होना मुमकिन नहीं हो पाया होगा। हम चाहते थे कि उनके लिए मैच खेलें। शुरूआत में हमें लगा कि यहां खेलना थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन मेरे हिसाब से दोनों टीमों ने काफी साहस दिखाया। दोनों ही टीमों ने नागपुर के फैंस के लिए ये मुकाबला खेला। इसका श्रेय उन्हें ही मिलना चाहिए, क्योंकि पूरा स्टेडियम भरा हुआ था और उनके जोश और जज्बे में कोई कमी नहीं थी। इसलिए हम यहां पर मैच खेलकर खुश हैं। ये नागपुर के लोगों के लिए था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment