भारतीय टीम के इस गेंदबाज से काफी ज्यादा प्रभावित हुए मुकेश कुमार, दिया बड़ा बयान

India v Australia - T20I Series: Game 1
India v Australia - T20I Series: Game 1

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज में हिस्सा ले रहे युवा बॉलर मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) की काफी तारीफ की है। मुकेश कुमार ने अभी तक इस सीरीज में जिस तरह की गेंदबाजी की है, उससे जहीर खान काफी ज्यादा प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि डेथ ओवर्स में जिस तरह के यॉर्कर मुकेश कुमार डालते हैं, वो काबिलेतारीफ है।

मुकेश कुमार ने दूसरे टी20 के दौरान 4 ओवरों में 43 रन देकर एक विकेट लिया। उन्होंने मार्कस स्टोइनिस का अहम विकेट निकाला। वहीं पहले टी20 मुकाबले में मुकेश कुमार का प्रदर्शन इससे भी अच्छा रहा था। उन्होंने चार ओवरों में सिर्फ 29 रन ही दिए थे।

मुकेश कुमार काफी बेहतरीन यॉर्कर डालते हैं - जहीर खान

जहीर खान ने मुकेश कुमार को स्टैंड आउट परफॉर्मर बताया है। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

मुकेश कुमार सबसे ज्यादा प्रभावशाली गेंदबाज रहे हैं। इसमें कोई शक ही नहीं है। आपको वो फीलिंग आने लगती है कि वो इस तरह के रोल के लिए तैयार हो रहे हैं। वो जो सोचते हैं, उसको लेकर एकदम क्लियर हैं। उनको पता है कि वो आखिर में मुश्किल ओवर डालने वाले हैं और उन्होंने काफी बेहतरीन तरीके से यॉर्कर गेंदे डाली थीं। पिछले मैच में भी उन्होंने लगातार यॉर्कर डाले थे। जब आप लगातार मैचों में उसी तरह का बेहतर प्रदर्शन करें तो इससे पता चलता है कि आपका कॉन्फिडेंस बढ़ रहा है।

आपको बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में 44 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 विकेट खोकर 191 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता