Create

"भारतीय टीम को जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ गेंदबाजी की शुरूआत करनी चाहिए थी"

जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में बेहतरीन गेंदबाजी की थी
जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में बेहतरीन गेंदबाजी की थी
reaction-emoji
सावन गुप्ता

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (ENG vs IND) के तीसरे दिन गेंदबाजी में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की रणनीति पर सवाल उठाए हैं। आकाश चोपड़ा ने कहा है कि भारतीय टीम को इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) से गेंदबाजी की शुरूआत करनी चाहिए थी।

भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 278 रन बनाए और इंग्लैंड से 95 रनों की बढ़त हासिल कर ली। बारिश की वजह से जब खेल को रोका गया तब तक भारतीय टीम इंग्लैंड को दूसरी पारी में 11 ओवर गेंदबाजी कर चुकी थी। भारत ने बुमराह और शमी की बजाय सिराज और शमी से गेंदबाजी की शुरूआत कराई।

भारतीय टीम को जसप्रीत बुमराह से शुरूआत में गेंदबाजी करानी चाहिए थी - आकाश चोपड़ा

इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 25 रन बना लिए हैं और उन्होंने एक भी विकेट नहीं गंवाया है। आकाश चोपड़ा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की रणनीति पर सवाल उठाए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

95 रनों की लीड ठीक-ठाक होती है। ये ना ज्यादा बड़ी होती है और ना ही खराब होती है। लेकिन इसके बाद मैं निराश हुआ कि उन्होंने बुमराह और शमी से गेंदबाजी की शुरूआत क्यों नहीं की। चाायकाल से पहले छह ओवरों का स्पेल होना था और उस वक्त आपको विकेट निकालना चाहिए था। सिराज के खिलाफ मैं नहीं बोल रहा हूं, मुझे वो काफी पसंद हैं लेकिन अपने बेस्ट गेंदबाजों के साथ शुरूआत करना ज्यादा सही रहता।

आपको बता दें कि तीसरे दिन तीसरे सेशन में ज्यादा खेल नहीं हुआ और यह सेशन बारिश की भेंट चढ़ गया। इंग्लैंड का स्कोर 25/0 था, उस समय बारिश आई और बाद में खेल रुका रहा। अंत में खेल समाप्ति का ऐलान कर दिया गया। स्टंप्स के समय सिबली 9 और बर्न्स 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

अगर भारतीय टीम को इस मुकाबले में जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें इंग्लैंड की दूसरी पारी को जल्द से जल्द समेटना होगा। भारतीय टीम के पास एक अच्छी लीड है और इसका फायदा उन्हें जरूर हासिल करना चाहिए।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...