Create

आकाश चोपड़ा के मुताबिक पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 6 बल्लेबाजों के साथ उतरना चाहिए 

Nitesh
India Nets Session
India Nets Session

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पहला टेस्ट मुकाबला ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा और आकाश चोपड़ा का मानना है कि इस मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को 6 बल्लेबाजों और 4 गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरना चाहिए और एक विकेटकीपर खिलाना चाहिए। आकाश चोपड़ा ने 6 बल्लेबाजों को खिलाने के पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा कि ये पहला मैच है और भारतय टीम की तैयारी उतनी अच्छी नहीं रही है ऐसे में टीम को अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाना चाहिए।

भारतीय टीम इस वक्त इंजरी की समस्या से जूझ रही है। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पूरे दौरे से ही बाहर हो गए हैं। वहीं मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर भी इंजरी की वजह से ही वापस इंडिया लौट चुके हैं। रिप्लेसमेंट के तौर पर पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड बुलाया गया है लेकिन ये दोनों ही खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे।

भारतीय टीम को लेकर आकाश चोपड़ा का बयान

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा कि ये सीरीज का पहला मुकाबला है और इसी वजह से भारतीय टीम को काफी सावधानी बरतनी होगी। उन्होंने कहा "'टीम की तैयारियां उतनी अच्छी नहीं हैं और शायद इसी वजह से 5 गेंदबाज पहले टेस्ट मैच के लिए सही नहीं होंगे। अगर पिच सूखी और फ्लैट हो तब बात अलग है। लेकिन अगर पिच पर घास है तो फिर मैं 6 बल्लेबाज, एक विकेटकीपर और चार गेंदबाजों को खिलाऊंगा। मेरे चार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन होंगे।"

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला बुधवार से खेला जाएगा। भारतीय टीम चाहेगी कि इस बार वो इस सीरीज को अपने नाम करें। पिछली बार भारतीय टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा था लेकिन इस बार टीम श्रृंखला अपने नाम करना चाहेगी। हालांकि इसके लिए बल्लेबाजों को खासकर बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन की अगर बात करें तो टीम 4 ही गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकती है। इसकी वजह ये है कि कुछ दिन पहले पिच पर काफी घास नजर आ रही थी और इसी वजह से एक अतिरिक्त बल्लेबाज टीम खिला सकती है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment