Create
Notifications

मोहम्मद शमी का ये अब तक का सबसे खराब स्पेल था, ऑस्ट्रेलिया से आया बयान

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी
Nitesh
visit

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने नॉटिंघम टेस्ट मैच (IND vs ENG) की दूसरी पारी में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये शमी का अब तक का सबसे खराब स्पेल था। उन्होंने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है। ब्रैड हॉग के मुताबिक दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली ने शमी की बजाय सिराज से गेंदबाजी की शुरूआत कराई और शायद यही वजह है कि शमी दबाव में आ गए और उतनी अच्छी बॉलिंग नहीं कर पाए।

ब्रैड हॉग ने कहा कि अब मोहम्मद शमी को अपना पूरा ध्यान लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच पर लगाना होगा और वो इतने अनुभवी हैं कि जल्द ही फिर से अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दोहरा सकते हैं।

मोहम्मद शमी दूसरी पारी में महंगे साबित हुए

मोहम्मद शमी ने पहली पारी में जबरदस्त गेंदबाजी की थी। उन्होंने सिर्फ 28 रन देकर 3 विकेट लिए थे। हालांकि दूसरी पारी में वो काफी महंगे साबित हुए। मोहम्मद शमी ने दूसरी पारी में 15.5 ओवर में 72 रन दे दिए और सिर्फ एक विकेट निकाल पाए। वहीं सिराज की अगर बात करें तो पहली पारी में उन्होंने एक और दूसरी पारी में 2 विकेट चटकाए थे।

मोहम्मद शमी और सिराज के परफॉर्मेंस का एनालिसिस करते हुए ब्रैड हॉग ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा "क्योंकि सिराज ने दूसरी पारी में गेंदबाजी की शुरूआत की थी और चौथे दिन भी उनसे ही शुरूआत कराई गई। मुझे लगता है कि इससे मोहम्मद शमी का कॉन्फिडेंस थोड़ा कम हो गया। मेरे हिसाब से वो प्रेशर में आ गए। ये शायद शमी का सबसे खराब स्पेल मैंने देखा है। ऐसा लग रहा था कि सिराज से गेंदबाजी कराए जाने का प्रभाव उन पर काफी पड़ा था। हालांकि इसके बावजूद वो अपनी पेस और एक्यूरेसी से गेंदबाजी कर रहे थे और इंग्लैंड के बल्लेबाजों के मन में संदेह पैदा कर रहे थे। मुझे लगता है कि वो लॉर्ड्स में जरूर बेहतर गेंदबाजी करेंगे।"

ब्रैड हॉग ने कप्तान विराट कोहली की इस बात के लिए तारीफ की कि उन्होंने मोहम्मद सिराज जैसे युवा गेंदबाजों का कॉन्फिडेंस काफी बढ़ा दिया है।


Edited by Nitesh
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now