Create

दिनेश कार्तिक के मुताबिक खेल के पांचवे दिन भारतीय टीम का पलड़ा भारी था

Nitesh
बारिश की वजह से 5वें दिन का खेल नहीं हो पाया
बारिश की वजह से 5वें दिन का खेल नहीं हो पाया

दिग्गज बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा है कि नॉटिंघम टेस्ट मैच (ENG vs IND) के पांचवे दिन भारतीय टीम (Indian Cricket Team) काफी अच्छी स्थिति में थी और ये मुकाबला जीत सकती थी। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम लक्ष्य हासिल करने के लिए फेवरिट थी।

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 209 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में चौथे दिन की खेल समाप्ति तक भारत ने 1 विकेट पर 52 रन बना लिए थे। रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर थे और अंतिम दिन जीत के लिए 157 रन भारतीय टीम को चाहिए थे। हालांकि लगातार बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और इस तरह से ये मुकाबला ड्रॉ हो गया। कह सकते हैं कि अगर पूरे दिन का खेल होता तो भारतीय टीम की जीत के आसार ज्यादा थे। सबका यही मानना था कि भारतीय टीम इस मुकाबले को जीत सकती है लेकिन बारिश की वजह से सबकी उम्मीदों पर पानी फिर गया।

दिनेश कार्तिक के मुताबिक भारत ने इंग्लैंड से बेहतर खेल दिखाया

स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक ने कहा कि भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच से काफी सारे पॉजिटिव लेकर जाएगी।

उन्होंने कहा "मुझे लगता है कि खेल के आखिरी दिन भारतीय टीम का पलड़ा निश्चित तौर पर भारी था। इंग्लैंड से ज्यादा पॉजिटिव भारत के लिए इस मैच में रहा। कुल मिलाकर पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने एक बेहतरीन क्रिकेट खेली है।"

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि अगर 40 ओवर हो जाते तो इंग्लैंड की टीम जीत के मौके बना सकती थी।

उन्होंने पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा "एक समय हम 40 ओवर के बारे में सोच रहे थे। अगर हम 40 ओवर फेंकने में कामयाब रहते तो फिर इस तरह की पिच पर काफी मौके बना सकते थे। हालांकि भारतीय टीम का पलड़ा जरूर इस मुकाबले में भारी था लेकिन अगर हम जल्दी-जल्दी कुछ विकेट निकाल लेते तो फिर मैच का पासा पलट भी सकता था।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment