Create

"शार्दुल ठाकुर को खिलाने के लिए विराट कोहली और रवि शास्त्री की तारीफ बनती है"

Nitesh
शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी की है
शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी की है

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी मदन लाल (Madan Lal) ने पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन को लेकर टीम मैनेजमेंट की तारीफ की है। उन्होंने तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को टीम में शामिल करने के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) और रवि शास्त्री की तारीफ की। मदन लाल ने कहा कि शार्दुल को टीम में शामिल करना काफी अच्छा मूव साबित हुआ क्योंकि वो एक बेहतर आउटस्विंग गेंदबाज हैं जो इंग्लैंड की परिस्थितियों में विकेट निकाल सकते हैं।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच के पहले दिन जबरदस्त गेंदबाजी की। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को सिर्फ 183 रन पर समेट दिया। शार्दुल ठाकुर ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट चटकाए जिसमें इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का भी अहम विकेट था।

आज तक से बातचीत में मदन लाल ने कहा "पहले सेशन में उन्होंने कंडीशंस के हिसाब से अपने आपको एडजस्ट करने के लिए थोड़ा समय लिया क्योंकि ये सीरीज का पहला दिन था। हालांकि दूसरे और तीसरे सेशन में गेंदबाज हावी थे। जिस तरह की बल्लेबाजी इस वक्त इंग्लैंड के पास है उनका भारत के खिलाफ ज्यादा रन बनाना मुश्किल था। हमारे गेंदबाजों के पास इंग्लैंड को सस्ते में आउट करने की काबिलियत है और उन्होंने ऐसा किया भी।"

शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ - मदन लाल

मदन लाल ने आगे कहा "मैं रवि शास्त्री और विराट कोहली की इस बात के लिए तारीफ करूंगा कि उन्होंने शार्दुल ठाकुर को खिलाने का फैसला किया। वो एक बेहतरीन आउटस्विंग गेंदबाज हैं जो लगातार गेंद को बल्लेबाजों से दूर ले जाते हैं और उन्हें परेशान करते हैं। इंग्लिश परिस्थितियों में उनको विकेट जरूर मिलेगी। मेरे हिसाब से उनको खिलाना मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ। हम सबने देखा था कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने किस तरह से ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी की थी।"

आपको बता दें कि इंग्लैंड के 183 रनों के जवाब में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 9 और केएल राहुल 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम अब भी इंग्लैंड से 162 रनों से पीछे है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment