Create
Notifications

जहीर खान ने आखिरी दिन के खेल के लिए भारतीय बल्लेबाजों को दी अहम सलाह

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
Nitesh
visit

भारत के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने नॉटिंघम टेस्ट मैच (IND vs ENG) के आखिरी दिन के खेल के लिए भारतीय बल्लेबाजों को एक अहम सलाह दी है। जहीर खान ने बताया कि भारतीय टीम किस तरह से इस मुकाबले में जीत हासिल कर सकती है। उन्होंने कहा कि हर भारतीय बल्लेबाज को अपने विकेट की कीमत समझनी होगी और उसे आसानी से आउट नहीं होना होगा।

भारतीय टीम को ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले में 209 रनों का टार्गेट मिला है। इसके जवाब में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा 12-12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत को जीत के लिए अभी भी 157 रन चाहिए और पांचवे दिन का खेल बाकी है।

भारतीय बल्लेबाजों को पार्टनरशिप पर जोर देना होगा - जहीर खान

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान जहीर खान ने भारतीय बल्लेबाजों को पार्टनरशिप बनाने की सलाह दी।

उन्होंने कहा "मुझे अभी भी लगता है कि ये टार्गेट इतना ज्यादा नहीं होना चाहिए था। मेरे हिसाब से 25 रन और कम होने चाहिए। अब इस चेज में पार्टनरशिप की अहमियत काफी ज्यादा रहने वाली है। मुझे लगता है कि भारत की शुरूआत अच्छी हुई है लेकिन आखिरी दिन हर बल्लेबाज को अपने विकेट की कीमत समझनी होगी और समझदारी से बल्लेबाजी करना होगा। अगर कंडीशंस ओवरकास्ट नहीं रहे तो मुझे लगता है कि ये भारत के लिए काफी सही रहेगा।"

जहीर खान ने आगे कहा "टीम के पास सुबह हैवी रोलर का प्रयोग करने का भी ऑप्शन है। ये विकल्प बुरा नहीं है और इससे भारतीय टीम को फायदा मिल सकता है। बल्लेबाजों को पार्टनरशिप बनाना होगा। खेल के आखिरी दिन 200 रन के टार्गेट को भी तभी हासिल किया जा सकता है जब छोटी-छोटी साझेदारियां हों।

जहीर खान के मुताबिक भारतीय बल्लेबाजों को काफी सोच-समझकर अपने शॉट सेलेक्शन करने होंगे। उन्होंने कहा कि जल्दबाजी नहीं करनी होगी और हर बल्लेबाज को अपना योगदान देना होगा।

आपको बता दें कि ट्रेंट ब्रिज में भारतीय टीम का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है और एक बार फिर टीम जीत की तरफ बढ़ रही है।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now