IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल को लेकर इंग्लैंड के दिग्गज का बड़ा बयान, बताया बड़ा खतरा

India  v England - 2nd Test Match: Day One
शानदार फॉ्म में चल रहे हैं यशस्वी जायसवाल

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है। सीरीज के शुरूआती दो मुकाबलों में पहले टेस्ट में मेहमान इंग्लैंड ने अपना कब्जा जमाया था, जबकि भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी की थी और इंग्लैंड को 106 रनों से पटखनी दी थी। दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का बल्ला जमकर चला था। उन्होंने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाते हुए 209 रनों की पारी खेली थी। उनकी इस शानदार पारी के बाद, तीसरे टेस्ट के पहले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान माइकल वॉन की बड़ी प्रतिक्रिया आई है।

क्लब प्रेयर फायर पॉडकास्ट से बात करते हुए माइकल वॉन ने यशस्वी की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘मेरे अनुसार वह इंग्लैंड के लिए एक बड़ी समस्या हैं। यशस्वी अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं। मैं उनसे मुंबई में मिला था और उन्होंने आईपीएल के अगले दिन शतक लगाया था। अब वह दोहरा शतक जड़ चुके हैं, वह भी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ।’

आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टन टेस्ट की पहली पारी में जमकर चला था। उन्होंने इस मैच में 290 गेंदों पर 19 चौके और 7 छक्कों की मदद से 209 रनों की पारी खेली थी। उनके सामने इंग्लैंड का कोई भी गेंदबाज अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाया था। वह भारत के लिए लगातार गिरते विकेटों के बीच एक छोर पर जमे रहे थे और उनकी पारी ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

गौरतलब हो कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है। इस मुकाबले में दोनों टीम जीत के लिए अपना पूरा दमखम लगाते हुए नजर आएँगी, क्योंकि जो भी बाजी मारेगा, उसे सीरीज में बढ़त बनाने का मौका मिल जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar