IND vs ENG: "इंग्लैंड की तरफ से सबसे शानदार पारियों में एक"- ओली पोप के भारत के खिलाफ शतक को लेकर दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया 

India  v England - 1st Test Match: Day Three
India v England - 1st Test Match: Day Three

शनिवार को इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट (IND vs ENG) में जबरदस्त खेल दिखाया और अपनी दूसरी पारी के दौरान भारतीय गेंदबाजों को काफी तंग किया। इसका श्रेय उपकप्तान ओली पोप (Ollie Pope) को जाता है, जिन्होंने अपने करियर का पांचवां टेस्ट शतक बनाया। पोप की पारी को पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने किसी भी इंग्लिश बल्लेबाज द्वारा भारत में खेली गई सबसे शानदार पारियों में से एक करार दिया। इसके अलावा उन्होंने पोप के शतक की तुलना केविन पीटरसन के साल 2012 में मुंबई में लगाए शतक से भी की।

तीसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी के दौरान 163 के स्कोर तक पांच विकेट खो दिए थे और लग रह था कि पारी जल्द ही सिमट जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उपकप्तान ओली पोप (148*) ने नाबाद शतक जड़ा और बेन फोक्स (34) के साथ 112 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। स्टंप्स के समय तक इंग्लैंड ने 316/6 का स्कोर बना लिया था और उसके पास 126 रनों की बढ़त थी।

क्रिकबज पर प्रज्ञान ओझा ने ओली पोप की 208 गेंदों वाली नाबाद शतकीय पारी की तरफ की और कहा,

भारत में एक अंग्रेज द्वारा शानदार पारियों में से एक। मैंने इसे 2012 में देखा था जब केविन पीटरसन ने मुंबई में शतक बनाया था। उन्होंने बड़ी पारी खेली थी और मैच को भारत के शिकंजे से दूर ले गए थे। आज, भी कुछ वैसी ही स्थिति थी। अगर ओली पोप कल एक सत्र खेलते हैं, तो जिस तरह से वह आराम से खेल रहे हैं। रेहान अहमद भी काफी सहज लग रहे हैं तो, कुछ भी हो सकता है।

ओझा ने पोप की पारी को लेकर आगे कहा,

मैं ओली पोप के बारे में एक बात कहना चाहता हूं। हमेशा, जब कुछ नया होता है, तो हर बार जब एक गलत दिमाग वाला व्यक्ति अपनी इच्छाशक्ति दिखाता है और फिर इतिहास को फिर से लिखता है, तो उसने इस तरह से बल्लेबाजी की है। यह आसान नहीं था। उन्होंने अपना अनुशासन और धैर्य दिखाया। नाबाद 148 रन पर खेलना बड़ी बात है। जिस तरह से उन्होंने अकेले दम पर खेल को चलाया, 126 रन की बढ़त बहुत बड़ी है। अगर वे थोड़ा आगे बढ़ते हैं तो भारतीय इकाई को इस बारे में सोचना होगा

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment