शुभमन गिल के फ्लॉप परफॉर्मेंस पर भड़के पूर्व कप्तान, शॉट सेलेक्शन पर उठाया बड़ा सवाल

शुभमन गिल को लेकर आई तीखी प्रतिक्रिया (Photo Credit - BCCI)
शुभमन गिल को लेकर आई तीखी प्रतिक्रिया (Photo Credit - BCCI)

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) जिस तरह से इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट मैच की पहली पारी में आउट हुए, उससे पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। उन्होंने गिल के शॉट सेलेक्शन पर सवाल उठाए और कहा कि वो किस तरह का शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे, ये किसी के समझ में नहीं आया।

शुभमन गिल का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है। साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में फेल होने के बाद गिल अब इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भी फ्लॉप हो गए हैं। गिल ने 66 गेंदों का सामना किया और सिर्फ दो चौके लगाकर 23 रन बनाए। शुभमन गिल क्रीज पर उतरने के साथ ही काफी डिफेंसिव खेल रहे थे। बाकी भारतीय बल्लेबाजों से अलग वो काफी संभलकर खेल रहे थे और दबाव उनके ऊपर साफ दिख रहा था। शुभमन गिल अब एक और पारी में रन बनाने में नाकाम रहे हैं। इसी वजह से उनके ऊपर काफी सवाल उठ रहे हैं।

शुभमन गिल का शॉट सेलेक्शन काफी खराब रहा - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान शुभमन गिल के खराब प्रदर्शन को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

वो किस तरह का शॉट खेलने की कोशिश कर रहे है। अगर वो हवा में खेलने की कोशिश करते तब भी बात समझ में आती लेकिन उन्होंने काफी खराब तरह से ऑन ड्राइव लगाने की कोशिश की। उन्होंने इतनी कड़ी मेहनत की और उसके बाद इस तरह का शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया।

आपको बता दें कि शुभमन गिल का टेस्ट मैचों में हालिया परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान वो पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। इसी वजह से उनकी काफी आलोचना भी हो रही थी। अब इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में भी वो फ्लॉप रहे। ऐसे में उनके ऊपर काफी सवाल उठ रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता