Create

शुभमन गिल को टेस्ट क्रिकेट में नहीं करनी चाहिए ओपनिंग, दिग्गज ने बताई बड़ी वजह 

शुभमन गिल एजबेस्टन टेस्ट में पारी की शुरुआत कर सकते हैं
शुभमन गिल एजबेस्टन टेस्ट में पारी की शुरुआत कर सकते हैं
Prashant Kumar

भारतीय युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) ने टेस्ट प्रारूप में अधिकतर मौकों पर ओपनिंग ही की है। यह बल्लेबाज 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट (IND vs ENG) में भी भारत के लिए पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकता है। हालांकि, पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि गिल के लिए ओपनिंग की पोजीशन सही नहीं है।

अपने यूट्यूब चैनल पर, आकाश चोपड़ा ने कहा कि जब गेंद स्विंग होती है तो गिल दिक्कत में नजर आते हैं। उन्हें लगता है कि यह युवा बल्लेबाज टेस्ट में नंबर 3 या 4 पर ज्यादा सफल होगा।

चोपड़ा ने यह भी उल्लेख किया कि शुभमन गिल के लिए इंग्लैंड टेस्ट कठिन होगा क्योंकि उनके पास खुद को साबित करने के लिए सिर्फ एक ही मैच होगा। उन्होंने सुझाव दिया कि पांच मैचों की पूरी सीरीज खेलने से खिलाड़ी को फॉर्म में वापस आने के लिए पर्याप्त समय मिलता है, भले ही उसकी शुरुआत धीमी हो। उन्होंने कहा,

शुभमन गिल अब निश्चित रूप से पुनर्निर्धारित टेस्ट के लिए ओपनिंग बल्लेबाजों में से एक होने जा रहे हैं। लेकिन मैं शत-प्रतिशत आश्वस्त नहीं हूं कि वह इस पद के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। मुझे विश्वास है कि उनका सर्वश्रेष्ठ नंबर 3 या नंबर 4 पर आएगा। हमने देखा है कि जब गेंद स्विंग होने लगती है तो घरेलू परिस्थितियों में भी वह सहज नजर नहीं आते हैं। वह अब इंग्लैंड में मात्र एक टेस्ट खेलने जा रहे हैं। जब आप पांच टेस्ट की सीरीज खेल रहे होते हैं, तो आपके पास वापसी का मौका होता है, भले ही आप शुरुआत में ही असफल हो गए हों।

मयंक अग्रवाल को विदेशों में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं - आकाश चोपड़ा

भारतीय कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव पाए गए थे और उनके कवर के तौर पर मयंक अग्रवाल को स्क्वाड में शामिल किया गया है। अगर रोहित उपलब्ध नहीं रहते हैं तो फिर मयंक ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं।

NEWS - Mayank Agarwal added to India’s Test squad as a cover for captain Rohit Sharma, who tested positive for COVID-19. More details here - bcci.tv/articles/2022/… #ENGvIND https://t.co/f5iss5vIlL

चोपड़ा ने कहा कि मयंक का प्रदर्शन घर पर बहुत ही शानदार रहा है। हालांकि, इस बल्लेबाज को विदेशों में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। उन्होंने कहा,

मयंक अग्रवाल भारत में जबरदस्त हैं। वह घर पर काफी रन बनाते हैं और यही वजह है कि वह विदेशी दौरों के लिए टीम में अपनी जगह बरकरार रखने में सक्षम हैं। लेकिन उन्हें उन मैचों में ज्यादा मौके नहीं मिलते। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और इसलिए उन्हें इंग्लैंड टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...