Create
Notifications

"इंग्लैंड के खिलाफ अब ये मुकाबला हमारी जेब में है"

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
सावन गुप्ता
visit

पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने इंडिया vs इंग्लैंड (India vs England) नॉटिंघम टेस्ट मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये मुकाबला अब भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की जेब में है और वो इसे आसानी से जीत सकते हैं।

भारतीय टीम को ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले में 209 रनों का टार्गेट मिला है। इसके जवाब में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा 12-12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत को जीत के लिए अभी भी 157 रन चाहिए और पांचवे दिन का खेल बाकी है।

नॉटिंघम टेस्ट मैच को लेकर अजय जडेजा का बयान

सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान अजय जडेजा से पूछा गया कि क्या ये मुकाबला अब भारत के पक्ष में है तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

निश्चित तौर पर मैच अब हमारी जेब में है। टीम ने काफी कोशिश की है इसमें कोई शक नहीं है। एक समय ऐसा लग रहा था कि 209 की बजाय हमें शायद 260 का टार्गेट चेज करना होगा। लेकिन इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने अपना काम किया और इंग्लिश पारी को समेट दिया। आखिरी सेशन में भी टार्गेट 209 रन होने की वजह से इंग्लैंड ने आपके ऊपर जबरदस्त तरीके से अटैक किया। अगर ये मॉर्निंग सेशन होता तो मुश्किल से 25-30 रन बनते लेकिन यहां पर आपने 25-30 रन ज्यादा बना दिए जिससे मैच पर काफी फर्क पड़ गया है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में बेहतर बल्लेबाजी की और 303 रन बनाए। पहली पारी की बढ़त के आधार पर भारत को 209 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब में खेलते हुए भारत ने धीमी लेकिन सधी हुई शुरुआत की। केएल राहुल अच्छा खेल रहे थे लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड ने उन्हें 26 रन पर आउट कर भारत को पहला झटका दिया। हालांकि उसके बाद पुजारा और रोहित शर्मा ने टीम को और कोई नुकसान नहीं होने दिया। अब खेल के आखिरी दिन इन दोनों ही बल्लेबाजों के ऊपर काफी दारोमदार होगा।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now