Create

अजित अगरकर ने इशांत शर्मा से गेंदबाजी की शुरूआत कराने के फैसले पर उठाए सवाल

इशांत शर्मा ने काफी खराब गेंदबाजी की
इशांत शर्मा ने काफी खराब गेंदबाजी की

पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने हेडिंग्ले टेस्ट मैच (IND vs ENG) में इंग्लैंड (England Cricket Team) की पारी के दौरान इशांत शर्मा (Ishant Sharma) से पहला ओवर कराने के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के फैसले पर सवाल उठाए हैं। अगरकर के मुताबिक इशांत शर्मा बिल्कुल भी अपने लय में नहीं थे और उनसे गेंदबाजी की शुरूआत नहीं कराई जानी चाहिए थी।

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए सिर्फ 78 रनों पर सिमट गई। टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और इंग्लिश टीम ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए भारत को सस्ते में समेट दिया।

सबको यही लगा कि पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल नहीं है और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भी दिकक्तों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि जब मेजबान टीम बैटिंग के लिए उतरी तो उन्होंने आसानी से रन बनाए। उन्हें पहले ही ओवर में अच्छी शुरूआत मिल गई। कप्तान विराट कोहली ने पहला ओवर इशांत शर्मा से कराने का फैसला किया लेकिन वो बिल्कुल भी लय में नहीं दिखे। उन्होंने नो बॉल और वाइड गेंद डाली और इंग्लैंड के बल्लेबाज सेटल हो गए।

इशांत शर्मा ने खराब गेंदे डालकर बल्लेबाजों को सेटल करा दिया - अजित अगरकर

अजित अगरकर ने विराट कोहली के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बातचीत के दौरान कहा,

लॉर्ड्स के बाद वो दोबारा यहां पर काफी स्लो थे। इसलिए सवाल बनता है कि उनसे पहला ओवर क्यों कराया गया। मैं जानता हूं कि वो सीनियर खिलाड़ी हैं और उनके पास काफी अनुभव है। लेकिन इस वक्त उनसे बेहतर दो तेज गेंदबाज टीम में थे। मुझे लगता है कि उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर कमजोर गेंदे डाली। 78 रन पर ऑल आउट होने के बाद भारतीय टीम को इसकी जरूरत बिल्कुल भी नहीं थी। इशांत शर्मा से गेंदबाजी कराने का फैसला एकदम गलत साबित हुआ।

भारतीय टीम इस मुकाबले में इस वक्त काफी मुश्किल स्थिति में है। अगर उन्हें मैच में वापसी करनी है तो फिर इंग्लैंड को जल्द से जल्द समेटना होगा। इसके अलावा दूसरी पारी में भी बेहतरीन बल्लेबाजी करनी होगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment