इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में युवा तेज गेंदबाज को मिल सकता है डेब्यू का मौका, हाल ही में टीम में किया गया था शामिल

आकाश दीप (Photo Credit - @HitmanCricketr)
आकाश दीप (Photo Credit - @HitmanCricketr)

युवा तेज गेंदबाज आकाश दीप (Akash Deep) इंग्लैंड के खिलाफ रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मुकाबले में अपना डेब्यू कर सकते हैं। जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट मैच से रेस्ट दिया गया है और ऐसे में उनकी जगह आकाश दीप खेल सकते हैं और ये उनके करियर का पहला टेस्ट मुकाबला होगा।

आकाश दीप की अगर बात करें तो वो बंगाल की तरफ से डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हैं। सेलेक्टर्स ने उन्हें आवेश खान की जगह आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में मौका दिया था। इससे पहले एशियन गेम्स और साउथ अफ्रीका टूर के लिए भी उनका चयन भारतीय टीम में हुआ था लेकिन टेस्ट मैचों में पहली बार उन्हें शामिल किया गया है। आकाश दीप ने हाल ही में इंडिया ए की तरफ से इंग्लैंड लायंस के खिलाफ मुकाबला खेला था और इस दौरान जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने तीन मैचों में 13 विकेट चटकाए थे और भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

आकाश दीप ने इंडिया ए के लिए किया था बेहतरीन प्रदर्शन

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक आकाश दीप को अब चौथे टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिल सकता है। आकाश दीप ने जिस तरह से इंडिया ए के लिए हाल ही में प्रदर्शन किया था, उसकी वजह से टीम मैनेजमेंट उनसे काफी ज्यादा प्रभावित है और उनको अपना पहला टेस्ट मुकाबला खेलने का मौका मिल सकता है।

आपको बता दें कि आकाश ने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू 2019 में किया था और अभी तक 29 मैचों में 103 विकेट लिए हैं। बंगाल के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट में उन्होंने लगातार बेहतर खेल दिखाया है। इसके अलावा निचले क्रम में वो उपयोगी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। उन्होंने अभी तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 27 चौके और 32 छक्के भी लगाए हैं। इससे पता चलता है कि उनके अंदर बल्लेबाजी की भी काबिलियत है। लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 42 विकेट दर्ज है। अब देखने वाली बात होगी कि उन्हें इंडिया की तरफ से डेब्यू का मौका मिलता है या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता