Create

इंग्लैंड के दिग्गज की 1 साल बाद टीम में वापसी, भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट की टीम में बदलाव

England v Pakistan: Day 1 - Second Test #RaiseTheBat Series
England v Pakistan: Day 1 - Second Test #RaiseTheBat Series
Naveen Sharma

भारत (India) के खिलाफ द ओवल में चौथे टेस्ट (IND vs ENG) के लिए इंग्लैंड की टीम में क्रिस वोक्स (Chris Woakes) को शामिल किया गया है। जोस बटलर (Jos Buttler) की पत्नी को दूसरा बच्चा होगा, ऐसे में वह भी टीम से बाहर हैं। सैम बिलिंग्स (Sam Billings) को कवर के तौर पर 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की रेस्ट और रोटेशन पॉलिसी की वजह से वोक्स ने पिछले 12 महीने से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है।

इसके अलावा वोक्स को एड़ी में चोट के कारण भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों से बाहर होना पड़ा। टी20 ब्लास्ट क्वार्टरफाइनल और वॉर्विकशायर के लिए मैच खेलकर उन्होंने फिटनेस साबित कर दी है इसलिए इंग्लिश टीम में अब उनको वापस शामिल किया गया है।

इंग्लिश टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने वोक्स को लेकर कहा कि उन्होंने वॉर्विकशायर के साथ पिछले एक हफ्ते में एड़ी की चोट के बाद बिना किसी चिंता के अच्छी गेंदबाजी की है। वह एक ऐसी संपत्ति है जिसे हम गेंद और मध्य क्रम में रन बनाने की क्षमता दोनों से चूक रहे थे हम उनको ओवल में तैयारी करते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि हम बैक-टू-बैक टेस्ट में जा रहे हैं।

सिल्वरवुड ने यह भी पुष्टि की है कि बटलर की अनुपस्थिति में जॉनी बेयरस्टो को विकेट के पीछे जिम्मेदारी मिलेगी। इंजरी या किसी तरह की अन्य बीमारी को ध्यान में रखते हुए सैम बिलिंग्स को टीम में कवर के तौर पर शामिल किया गया है। हालांकि बिलिंग्स ने अब तक इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू नहीं किया है।

लीड्स में तीसरे टेस्ट के लिए चुनी गई टीम से अनुपस्थिति अन्य नाम साकिब महमूद हैं जिन्हें वोक्स ने रिप्लेस कर दिया है। महमूद अपने काउंटी चैंपियनशिप मैच में वॉर्विकशायर के खिलाफ लंकाशायर के लिए खेलेंगे। लॉर्ड्स में क्षेत्ररक्षण के दौरान कंधे में खिंचाव से उबरने के बाद मार्क वुड के चौथे टेस्ट के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। सिल्वरवुड का कहना है कि मार्क वुड अच्छी तरह से रिकवर कर रहे हैं।

दोनों टीमों ने अब तक एक-एक मैच जीता है और सीरीज बराबरी पर चल रही है। अगले दो मैचों में दोनों टीमों का खेल देखने लायक होगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...