Create

"अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप करके सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए"

IPL Qualifier - Mumbai v Chennai
IPL Qualifier - Mumbai v Chennai
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच ओवल टेस्ट मैच से पहले मेहमान टीम में एक बड़े बदलाव की बात कही है। उन्होंने कहा है कि उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर देना चाहिए और उनकी जगह पर दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को खिलाया जाना चाहिए।

भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर इस सीरीज में पूरी तरह से फ्लॉप रहा है। चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत जैसे दिग्गज बल्लेबाजों का योगदान अच्छा नहीं रहा है। यही वजह है कि बैटिंग में टीम को संघर्ष करना पड़ा है। पुजारा ने पिछले मुकाबले में 91 रनों की पारी खेली थी और कप्तान कोहली ने भी अर्धशतक लगाया था लेकिन रहाणे पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं।

सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के लिए एक बेहतरीन विकल्प होंगे - दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया का मानना है कि अजिंक्य रहाणे को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर देना चाहिए और उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को शामिल करना चाहिए। भारतीय टीम के पास हनुमा विहारी का भी विकल्प है लेकिन कनेरिया के मुताबिक रहाणे की जगह सूर्यकुमार ज्यादा अच्छा विकल्प होंगे।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान दानिश कनेरिया ने कहा "अजिंक्य रहाणे इस वक्त काफी खराब फॉर्म में हैं। ऑफ स्टंप के बाहर उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भारत के पास सूर्यकुमार यादव और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ी बेंच पर बैठे हुए हैं लेकिन मैं सूर्यकुमार यादव का चयन करूंगा। मैं हमेशा से उनका फैन रहा हूं। वो एक बहुत ही अच्छे क्रिकेटर हैं और मैं उन्हें जरूर टीम में देखना चाहूंगा। अब समय आ गया है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए।"

दानिश कनेरिया ने आगे कहा कि अगर हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाती है तो फिर वो पार्ट टाइम गेंदबाजी कर सकते हैं। हालांकि इस वक्त भारतीय टीम की बैटिंग उतनी लय में नहीं है और इसी वजह से वो इससे कोई समझौता नहीं कर सकते हैं। उन्हें हर हाल में अपनी बैटिंग मजबूत करनी होगी और उस पर ध्यान देना होगा।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...