Create

"अजिंक्य रहाणे के बल्लेबाजी क्रम को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल"

अजिंक्य रहाणे को पिछली दो पारियों से रविंद्र जडेजा के बाद बैटिंग के लिए भेजा जा रहा है
अजिंक्य रहाणे को पिछली दो पारियों से रविंद्र जडेजा के बाद बैटिंग के लिए भेजा जा रहा है
Nitesh

ओवल टेस्ट मैच (IND vs ENG) में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के बैटिंग ऑर्डर को लेकर पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट अजिंक्य रहाणे को क्यों बचा रहा है।

दानिश कनेरिया के मुताबिक अगर रहाणे फॉर्म में नहीं थे तो फिर उनकी जगह पर सूर्यकुमार यादव या फिर हनुमा विहारी को मौका मिलना चाहिए था। अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में कनेरिया ने कहा कि रहाणे को बल्लेबाजी में डिमोट करने से विरोधी टीम को गलत संदेश जाएगा।

दानिश कनेरिया ने कहा "मुझे समझ नहीं आ रहा है कि अजिंक्य रहाणे को क्यों बचाया जा रहा है। अगर वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं तो फिर हनुमा विहारी और सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को मौका देना चाहिए था। रहाणे फॉर्म में नहीं हैं और उन्हें नहीं पता है कि उनका ऑफ स्टंप कहां पर है। अगर आपको पता है कि एक प्लेयर का फॉर्म ठीक नहीं है तो फिर आपको उसे टीम से बाहर कर देना चाहिए। आप विरोधी टीम को ये मैसेज दे रहे हैं कि उस बल्लेबाज को आप बचा रहे हैं।

अजिंक्य रहाणे इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज में फ्लॉप रहे हैं

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four

अजिंक्य रहाणे की अगर बात करें तो उनका प्रदर्शन इस सीरीज में बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा है। वो लगातार फ्लॉप होते रहे हैं।चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे 14 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने 61 रनों की पारी केवल लॉर्ड्स टेस्ट में खेली थी और टीम की जीत में योगदान दिया, लेकिन बाकी मैचों में वह बुरी तरह फ्लॉप रहें हैं। अजिंक्य रहाणे की ख़राब बल्लेबाजी के कारण उनके स्थान पर रविन्द्र जडेजा को पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जा रहा है।

अजिंक्य रहाणे इस साल अभी तक एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं और उनका ख़राब फॉर्म कई बार भारत के लिए परेशानी का सबब बना है।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...