Create

भारतीय ऑल राउंडर दीप्ति शर्मा ने लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन बजाई घंटी

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Four

भारतीय महिला टीम की ऑल राउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने रविवार को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरे टेस्ट (IND vs ENG) के चौथे दिन का खेल शुरू करने के लिए बेल बजाई। लॉर्ड्स में यह परम्परा रही है कि खेल शुरू करने के लिए बेल बजाई जाती है, एक तरह से यह खेल शुरू करने के लिए हरी झंडी होती है। चौथे दिन ऐसा करने का मौका दीप्ति शर्मा को मिला।

इससे पहले भारतीय महिला टीम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया था कि इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के खेल से पहले लॉर्ड्स में दीप्ति शर्मा बेल बजाएंगी।

भारतीय महिला टीम के लिए खेलते हुए 23 वर्षीय दीप्ति ने 61 एकदिवसीय मैचों में 37।58 की औसत से 1541 रन बनाने के अलावा और 68 विकेट भी लिए हैं। 54 टी20 मैचों में उन्होंने 20।43 की औसत से 470 रन बनाए और 56 विकेट हासिल किये हैं।

इस साल जून में दीप्ति ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और 54 रनों की पारी खेली थी। भारतीय टीम में बतौर ऑल राउंडर उनकी एक अलग जगह है। वह इंग्लैंड के नए टूर्नामेंट द हंड्रेड में खेलने के लिए रुकी हुईं थी। इस बीच उन्हें लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में बेल बजाने के लिए आमंत्रित किया गया।

इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एनिड बेकवेल ने पहले दिन घंटी बजाकर मैच की शुरुआत की। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने 'रेड फॉर रूथ' के दिन रूथ स्ट्रॉस फाउंडेशन के काम से लाभान्वित हुए बच्चों के साथ टेस्ट मैच के दूसरे दिन घंटी बजाई। इस दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने लाल रंग की कैप पहनी थी। कैंसर पीड़ितों की सहायता के लिए बनाए गए इस फाउंडेशन का सहयोग करने के लिए ऐसा किया गया था।

भारतीय टीम ने इस टेस्ट मैच की पहली पारी में खेलते हुए 364 रन बनाए और जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड ने 391 रन बनाकर बढ़त हासिल की। इसके बाद दूसरी पारी में भारत की शुरुआत खराब रही और टीम के अहम खिलाड़ी आउट हुए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment