Create

'जो रूट के लिए कोई एरिया नहीं बचता जहाँ गेंदबाज को कह सकें कि वहां गेंद डालो'

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Two

भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) को लेकर बड़ा बयान दिया है। जो रूट की शानदार फॉर्म को लेकर कार्तिक ने कहा कि ऐसी कोई जगह नहीं है जिसे लेकर आप कह सकें कि रूट को वहां गेंद डालो। कार्तिक की बातों में सच्चाई भी दिखाई देती है क्योंकि रूट ने भारत के खिलाफ सीरीज (IND vs ENG) में खेले गए तीनों मैचों में शतक लगाए हैं।

स्काई स्पोर्ट्स के अनुसार कार्तिक ने कहा कि यदि आप चतुराई से देखें, तो रूट द्वारा त्रुटियां नहीं की गई हैं। इस पूरी श्रृंखला के दौरान सफेद गेंद के अच्छे बल्लेबाज विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, जॉनी बेयरस्टो आदि खिलाड़ी अधिकतम 50 या 55 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज कर रहे हैं लेकिन रूट ने 70 से 75 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की है।

रूट को लेकर कार्तिक ने आगे यह भी कहा कि वह अपनी बल्लेबाजी कौशल के चरम पर है और कोई तकनीकी खामी नहीं है। कुछ ऐसे चरण हो सकते हैं जहां वह बेहतर खेल सकते थे लेकिन ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जहां आप कह सकें कि उस जगह पर गेंदबाजी करो।

England Nets Session, ENG vs IND
England Nets Session, ENG vs IND

उल्लेखनीय है कि जो रूट ने अब तक खेले गए तीनों मैचों में शतक बनाया है। वह सीरीज में 500 से ज्यादा रन का आंकड़ा पार कर चुके हैं। टीम की बल्लेबाजी का मुख्य केंद्र वही हैं। इंग्लिश टीम अगर बड़ा स्कोर बनाती है, तो रूट की बैटिंग अहम रही है। उनके नहीं चलने पर टीम मुश्किल में आ सकती है। भारतीय टीम की तरफ से रूट के खिलाफ अब तक कोई रणनीति दिखी नहीं है। वह क्रीज पर आकर तेजी से रन बनाते हैं और गेंदबाज असहाय नजर आते हैं।

ओवल टेस्ट में भी रूट के बल्ले से रन आने की उम्मीद की जा सकती है। भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए रूट की बैटिंग का कोई तोड़ जरुर निकालना होगा। हालांकि टीम इंडिया के गेंदबाजों की क्षमता पर शक नहीं किया जाना चाहिए लेकिन रूट के सामने वे अब तक फीके नजर आए हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment