दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया चार स्पिनर्स को खिला सकती है...पूर्व क्रिकेटर ने बताया बड़ा कारण

India  v England - 1st Test Match: Day One
India v England - 1st Test Match: Day One

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस मुकाबले में टीम इंडिया चार स्पिनर्स के साथ उतर सकती है। हरभजन सिंह के मुताबिक एक बार फिर स्पिन फ्रेंडली विकेट हो सकती है और टीम इंडिया मोहम्मद सिराज को ड्रॉप करके एक अतिरिक्त स्पिनर को खिला सकती है।

दरअसल पहले टेस्ट मैच के दौरान हैदराबाद में स्पिनर्स का बोलबाला रहा था। दोनों ही टीमों के स्पिनर्स ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। इंग्लैंड के युवा स्पिनर टॉम हार्टले ने तो जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में सात विकेट लिए थे और अपनी टीम को मैच जिता दिया था।

जसप्रीत बुमराह अकेले तेज गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में होंगे - हरभजन सिंह

हरभजन सिंह के मुताबिक विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से मोहम्मद सिराज को भी ड्रॉप किया जा सकता है और उनकी जगह एक अतिरिक्त स्पिनर को टीम खिला सकती है। हरभजन सिंह ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

भारत ने जो स्क्वाड चुना है उसे देखते हुए मुझे उम्मीद है कि वो टर्निंग ट्रैक होगा। अगर पहले टेस्ट मैच के मुकाबले दूसरे टेस्ट में ज्यादा टर्न मिला तो फिर इस बात की पूरी संभावना है कि भारतीय टीम चार स्पिनर्स के साथ खेले जिसमें जसप्रीत बुमराह अकेले तेज गेंदबाज होंगे।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 28 रन से भारत को हरा दिया था। जीत के लिए 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 69.2 ओवर में सिर्फ 202 बनाकर ऑल आउट हो गई थी। भारत की तरफ से दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू करने वाले टॉम हार्टली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लिए थे और टीम इंडिया को टार्गेट से पहले ही समेट दिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता