Create

पूर्व दिग्गज का आया बयान, भारतीय टीम में अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाया जा सकता है

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Three
निरंजन

लीड्स में (IND vs ENG) भारतीय टीम (Indian Team) के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन देखकर हर कोई टीम को सलाह और सुझाव दे रहा है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी एक अहम सलाह देते हुए टीम में अतिरिक्त बल्लेबाज को शामिल करने की मांग की है। गावस्कर ने कहा कि एक गेंदबाज की जगह बल्लेबाज को अगले टेस्ट मैच में खिलाया जा सकता है।

सुनील गावस्कर ने सोनी स्पोर्ट्स पर कहा कि मुझे लगता है कि वे इस बारे में सोचेंगे कि क्या वे इस लाइन-अप या टीम के मेकअप के साथ आगे बढ़ेंगे। चाहे वे पांच गेंदबाजों के साथ आगे बढ़ रहे हों या इसे बदल दें और एक गेंदबाज की जगह अतिरिक्त बल्लेबाज लाएं।

गावस्कर ने अतिरिक्त बल्लेबाज लाने के आसार बताए हैं और यह हो भी सकता है क्योंकि टीम इंडिया के पास बेंच पर अभी कुछ बल्लेबाज मौजूद हैं। उनमें सबसे अहम नाम हनुमा विहारी का है जो काउंटी क्रिकेट में भी खेले हैं। उनके अलावा मयंक अग्रवाल और सूर्यकुमार यादव भी टीम के साथ हैं।

सुनील गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान अपनी बात कही
सुनील गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान अपनी बात कही

गावस्कर की तरह पूर्व भारतीय खिलाड़ी दिलीप वेंगसरकर ने भी एक बातचीत में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सूर्यकुमार यादव को खिलाने की बात कही। वेंगसरकर ने कहा कि यादव तकनीकी रूप से सक्षम हैं और उनको टीम की प्लेइंग इलेवन में अब शामिल कर लेना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम के लिए मध्यक्रम एक बड़ी समस्या बनकर उभरा है। ओपनरों ने अपना काम बखूबी किया है लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। देखना होगा कि बल्लेबाजों की कमजोरी दूर करने के लिए अगले टेस्ट मैच में क्या बदलाव देखने को मिलेंगे।

भारतीय टीम ने लॉर्ड्स में मैच जीता था लेकिन लीड्स में बुरी तरह हार के बाद अब सीरीज भी 1-1 से बराबर हो गई है। ऐसे में टीम इंडिया में बदलाव की उम्मीद की जा सकती है। रविचन्द्रन अश्विन अब तक तीनों मैचों में बाहर रहे हैं, ऐसे में उनको भी अंतिम इलेवन में लाने की मांग देखने को मिली है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...