Create

भारतीय टीम ने हेडिंग्ले में ट्रेनिंग सेशन में लिया हिस्सा, 25 अगस्त से खेला जाएगा तीसरा टेस्ट मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में खेला जाएगा (Photo Credit - BCCI)
भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में खेला जाएगा (Photo Credit - BCCI)
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने रविवार को हेडिंग्ले में पहले ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला इसी मैदान में खेला जाएगा। उससे पहले भारतीय टीम अपनी तैयारियों में जुटी हुई है।

कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान अजिंक्य रहाणे, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज खिलाड़ी प्रैक्टिस के दौरान नजर आए।

बीसीसीआई ने शेयर की भारतीय खिलाड़ियों के प्रैक्टिस की तस्वीरें

बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों के प्रैक्टिस की तस्वीरें अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर की हैं। इन तस्वीरों में सभी खिलाड़ी ट्रेनिंग करते हुए नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 151 रनों से हरा दिया था। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य रखा था। खेल के आखिरी दिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की और मेजबान टीम को सिर्फ 120 रन पर समेट दिया।

दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच जमकर स्लेजिंग भी हुई थी। दोनों ही टीमों के प्लेयर्स के बीच जुबानी जंग देखने को मिली थी। विराट कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच कहासुनी हुई थी। इसके बाद पांचवे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को बाउंसर्स गेंदे लगातार की और इसका उन्हें काफी नुकसान हुआ।

भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इसके अलावा बुमराह और शमी ने बैटिंग में भी रिकॉर्ड साझेदारी की थी। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 209 रन पर 8 विकेट गंवा दिए थे और ऐसा लग रहा था कि जल्दी ही पारी सिमट जाएगी। हालांकि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने नौवें विकेट के लिए 89 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को बड़े लक्ष्य तक पहुंचा दिया था।

भारतीय टीम हेडिंग्ले टेस्ट मैच में भी जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाना चाहेगी। अगर ये मुकाबला भारत जीतने में कामयाब रहा तो फिर इंग्लैंड के लिए वापसी करना मुश्किल हो जाएगा।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...