Create

"भारतीय टीम की बल्लेबाजी का ज्यादातर भार युवा खिलाड़ियों के कंधों पर है"

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Two

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam ul Haq) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा बल्लेबाजों की काफी तारीफ की है। उनके मुताबिक भारतीय टीम की जीत में युवा खिलाड़ियों का योगदान काफी ज्यादा रहा है। इंजमाम ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों की खराब फॉर्म के दौरान युवा प्लेयर्स ने अच्छी तरह से टीम की जिम्मेदारी उठाई है। इंजमाम उल हक ने ये बयान इंडिया vs इंग्लैंड (IND vs ENG) लॉर्ड्स टेस्ट मैच के संदर्भ में दिया है।

भारतीय टीम के बैटिंग लाइन अप की अगर बात करें तो इस वक्त कई बेहतरीन युवा बल्लेबाज मौजूद हैं। ऋषभ पंत, के एल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। के एल राहुल ने लॉर्ड्स में शतक लगाकर बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए इंजमाम उल हक ने कहा कि पिछले दो सालों में भारतीय टीम को विदेशों में मिली जीत में युवा बल्लेबाजों का काफी बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने कहा,

भारतीय टीम के बैटिंग लाइन अप का ज्यादातर भार पिछले कुछ सालों से युवा खिलाड़ियों के कंधों पर है। के एल राहुल, ऋषभ पंत और यहां तक कि रविंद्र जडेजा ने भी जरूरत के समय जबरदस्त बैटिंग की है। इन खिलाड़ियों ने भारतीय बल्लेबाजी का भार उठाया है। भारत को विदेशों में जीत इन्हीं खिलाड़ियों के दम पर मिली है।

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कई जबरदस्त पारियां खेली थीं

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया टूर पर कई जबरदस्त पारियां खेली थीं और टीम को जीत दिलाई थी। वहीं जडेजा ने भी समय-समय पर अपना अहम योगदान दिया है। के एल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है।

लॉर्ड्स में इस वक्त भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच जारी है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 3 विकेट पर 119 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर इंग्लिश टीम अब भी भारतीय टीम से 245 रन पीछे है। कप्तान जो रूट 48 और जॉनी बेयरस्टो 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment