शुभमन गिल के बचाव में उतरे केविन पीटरसन, खराब फॉर्म को लेकर कही ये बड़ी बात

India Net Session
शुभमन गिल खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने खराब फॉर्म से जूझ रहे भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि सिर्फ एक टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद शुभमन गिल की इतनी आलोचना नहीं करनी चाहिए। पीटरसन के मुताबिक गिल को विशाखापट्टनम टेस्ट मैच तक मौका देना चाहिए और ये देखना चाहिए कि वो वहां पर किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

शुभमन गिल पिछले कुछ समय से बिल्कुल भी फॉर्म में नहीं हैं और लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट मैच की दोनों पारियों में नाकाम रहे। पहली पारी में उन्होंने 23 रन बनाये तो दूसरी पारी में वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इससे पहले साउथ अफ्रीका टूर पर भी वो फ्लॉप रहे थे। यही वजह है कि उनकी काफी आलोचना की जा रही है।

मुझे शुभमन गिल की बल्लेबाजी देखने में मजा आता है - केविन पीटरसन

वहीं केविन पीटरसन के मुताबिक शुभमन गिल को अभी और मौका देना चाहिए। उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे नहीं लगता है कि सिर्फ एक टेस्ट मैच के बाद किसी खिलाड़ी की इतनी जल्दी आलोचना करनी चाहिए। वो निश्चित तौर पर विशाखापट्टनम में होने वाले अगले टेस्ट मैच में खेलेंगे। तब तक इंतजार कीजिए और देखिए कि वो अगले मैच की तैयारी किस तरह से करते हैं। शुभमन गिल को एकदम दरकिनार मत कीजिए और ये ना कहिए कि वो खेल नहीं सकते हैं। वो खेल सकते हैं और जब वो बैटिंग के लिए आते हैं तो फिर मुझे काफी खुशी मिलती है। मैं उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहता हूं।

आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने भी शुभमन गिल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि शुभमन गिल के ऊपर दबाव है लेकिन उन्हें इससे बाहर निकलना होगा और टीम में उनकी जगह पर कोई खतरा नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता