केविन पीटरसन ने रोहित शर्मा को लेकर दी तीखी प्रतिक्रिया, फ्लॉप परफॉर्मेंस को लेकर कही अहम बात

रोहित शर्मा बड़ी पारी नहीं खेल पाए (Photo Credit - BCCI)
रोहित शर्मा बड़ी पारी नहीं खेल पाए (Photo Credit - BCCI)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के फ्लॉप परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा के पास इस मैच में बड़ी पारी खेलने का पूरा मौका था, क्योंकि इंग्लैंड की गेंदबाजी में अनुभव की कमी थी लेकिन वो इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए। पीटरसन के मुताबिक रोहित शर्मा मन ही मन खुद को कोस रहे होंगे कि आखिर कैसे उन्होंने ये मौका मिस कर दिया।

दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। भारत ने काफी संभलकर शुरुआत की और रक्षात्मक रवैया अपनाया। पहले विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी हुई। जब ऐसा लगा कि ओपनिंग जोड़ी सेट हो चुकी है और ये दोनों खिलाड़ी बड़ा स्कोर बनाएंगे, तभी रोहित शर्मा आउट हो गए। शोएब बशीर की गेंद पर वो लेग स्लिप में कैच थमा बैठे। इस तरह से रोहित शर्मा 41 गेंद पर 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और शोएब बशीर को उनका पहला इंटरनेशनल विकेट मिला।

रोहित शर्मा ने शॉट खेलने में जल्दबाजी कर दी - केविन पीटरसन

केविन पीटरसन के मुताबिक इस पिच पर रोहित शर्मा रनों का अंबार लगा सकते थे लेकिन उन्होंने अपना विकेट सस्ते में गंवा दिया। पीटरसन ने जियो सिनेमा पर कहा,

इससे फर्क नहीं पड़ता है कि आपको कौन आउट करता है। आप किसी के भी खिलाफ आउट हो सकते हैं। मुझे लगता है कि रोहित शर्मा अपने आपको कोस रहे होंगे, क्योंकि इस पिच पर काफी रन थे। इस विकेट पर और इंग्लैंड की अनुभवहीन गेंदबाजी के सामने वो काफी रन बना सकते थे। वो अब अपने विकेट के बारे में सोच रहे होंगे और यही कह रहे होंगे कि वो कैसे यहां पर आउट हो सकते हैं। वो काफी लेजी शॉट था, जिस पर वो आउट हुए। उन्हें जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता