ध्रुव जुरेल को अभी नहीं खिलाना चाहिए, पूर्व क्रिकेटर ने तीसरे टेस्ट मैच में भी केएस भरत को मौका देने की कही बात

आकाश चोपड़ा ने केएस भरत के कीपिंग की तारीफ की है
आकाश चोपड़ा ने केएस भरत के कीपिंग की तारीफ की है

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) को कम से कम एक मौका जरूर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ध्रुव जुरेल को तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खिलाना चाहिए, बल्कि केएस भरत को ही प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए। आकाश चोपड़ा ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा कि केएस भरत को उनकी कीपिंग के आधार पर जज करना चाहिए।

दरअसल ऐसी खबरें आ रही हैं कि तीसरे टेस्ट मैच से केएस भरत को टीम से ड्रॉप किया जा सकता है और उनकी जगह ध्रुव जुरेल को खेलने का मौका मिल सकता है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो मुकाबलों में केएस भरत का प्रदर्शन बल्ले से साधारण रहा है और इसी वजह से प्लेइंग XI में उनकी जगह पर भी सवाल उठ रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए केएस भरत और ध्रुव जुरेल को विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, शुरूआती दोनों मुकाबलों में भरत ही विकेटकीपर के रूप में नजर आये लेकिन बल्ले से वो कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने बल्लेबाजी में 23 की औसत से 92 रन बनाये, जबकि चार पारियों में 6 कैच पकड़े।

केएस भरत को एक और मैच में मिले मौका - आकाश चोपड़ा

वहीं आकाश चोपड़ा ने केएस भरत को एक और मौका देने की बात कही है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

सुनने में ये आ रहा है कि ध्रुव जुरेल को अपना डेब्यू करने का मौका मिलेगा। मैं सोच रहा हूं कि ये सही है या गलत है। अभी तक केवल दो ही टेस्ट मैच हुए हैं। मैं चाहता हूं कि वो सभी पांच टेस्ट मैचों में कीपिंग करें लेकिन अगर आपको बैटिंग की जरूरत है तो फिर कम से कम अगले टेस्ट मैच में तो केएस भरत को खिलाना चाहिए। मेरा मानना है कि भरत को उनकी कीपिंग के आधार पर जज करना चाहिए और उनकी कीपिंग अच्छी रही है। स्पेशलिस्ट कीपर के तौर पर उन्होंने अपना काम अच्छी तरह से किया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता