Create

"जब डीआरएस के लिए पूरी भारतीय टीम इकट्ठा हो जाती है तो मुझे काफी हंसी आती है"

Nitesh
डीआरएस के मामले में विराट कोहली का रिकॉर्ड काफी खराब है
डीआरएस के मामले में विराट कोहली का रिकॉर्ड काफी खराब है

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के खराब डीआरएस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जब रिव्यू लेने की बात आती है तो सारी भारतीय टीम इकट्ठा हो जाती है और ये देखकर उन्हें हंसी आ जाती है। विराट कोहली ने लॉर्डस टेस्ट में (IND vs ENG) मोहम्मद सिराज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की गेंद पर दो रिव्यू लिए लेकिन ये दोनों ही रिव्यू बल्लेबाज के पक्ष में गए और भारत ने अपने रिव्यू गंवा दिए।

विराट कोहली ने ये रिव्यू मोहम्मद सिराज के कहने पर लिए। एक रिव्यू के दौरान ऋषभ पंत ने कप्तान कोहली को मना भी किया लेकिन इसके बावजूद वो नहीं माने और डीआरएस ले लिया। हालांकि दोनों ही नतीजे भारत के खिलाफ गए।

भारतीय टीम के खराब रिव्यू को लेकर माइकल वॉन ने कसा तंज

माइकल वॉन ने भारतीय टीम के खराब रिव्यू को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने क्रिकबज्ज से बातचीत में कहा "जब मैं देखता हूं कि रिव्यू के लिए पूरी भारतीय टीम इकट्ठा हो गई है तो जोर-जोर से हंसने लगता हूं। ऐसा लगता है कि पूरी दुनिया की सरकारें इकट्ठा हो गई हैं। रिव्यू पर फैसला लेने के लिए उन्हें अपने पार्लियामेंट में बदलाव की जरूरत है। ये काम नहीं कर रहा है और दूसरे लोगों को लाने की जरूरत है। इंग्लैंड की टीम रिव्यू के मामले में भारत से काफी बेहतर है। अगर इस बात पर सीरीज का फैसला हो कि रिव्यू लेने में सबसे अच्छा कौन है तो फिर इंग्लैंड ही विजेता होगी।"

माइकल वॉन की ही तरह पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण ने भी भारतीय टीम के रिव्यू लेने के तरीके पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा "विराट कोहली को इमोशनल होकर रिव्यू नहीं लेना चाहिए। कई सारे लोग इकट्ठा हो जाते हैं और इससे कप्तान और कंफ्यूज हो जाता है। गेंदबाज को लगता है कि हर गेंद हिट कर रही है। ऐसे में कप्तान को चाहिए कि वो काफी शांत रहकर फैसला ले। रिव्यू लेते वक्त आप भावनाओं में नहीं बह सकते हैं। एक रिव्यू की वजह से आप मैच हार भी सकते हैं।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment