Create
Notifications

मोइन अली को चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का उपकप्तान बनाया गया

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
ANALYST

भारत (India) के खिलाफ ओवल में चौथे टेस्ट मैच (IND vs ENG) के लिए मोइन अली (Moeen Ali) को इंग्लैंड की टीम का उपकप्तान बनाया गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दी। क्रिस वोक्स भी चोट से ठीक होने के बाद अब वापस टीम में आ चुके हैं। चौथा टेस्ट गुरुवार से खेला जाएगा।

ईसीबी के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया है कि चौथे टेस्ट मैच के लिए मोइन अली को हम अपना उपकप्तान नियुक्त करते हैं। बधाई हो मोइन।

क्रिस वोक्स के टीम में आने से इंग्लिश टीम को जरुर मजबूती मिलेगी और इसको लेकर कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि क्रिस वोक्स की टेस्ट टीम में वापसी हो रही है। उन्होंने वॉर्विकशायर के साथ पिछले एक हफ्ते में एड़ी की चोट के बाद बिना किसी परेशानी के गेंदबाजी की है। वह गेंद और बल्ले दोनों से सक्षम हैं और उनकी सेवाओं को हम मिस कर रहे थे। ओवल में हम उनको देखने के लिए उत्सुक हैं।

वोक्स के आने के अलावा जोस बटलर पत्नी की डिलीवरी के कारण टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वह अगले दोनों टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह जॉनी बेयरस्टो को विकेट के पीछे की जिम्मेदारी मिली है। सिल्वरवुड ने कहा कि पहले भी बेयरस्टो ने विकेट के पीछे अपनी क्षमताओं को दिखाया है और हमें उम्मीद है कि वह अच्छा काम करेंगे।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड की टीम के कुछ खिलाड़ी चोटों से परेशान थे लेकिन अब स्थिति ठीक होती नजर आ रही है। क्रिस वोक्स और मार्क वुड दोनों खेलते हैं, तो इस टीम को और ज्यादा मजबूती मिलेगी। दोनों टीमें सीरीज में फिलहाल 1-1 की बराबरी पर हैं और अगले दोनों मैचों को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने का प्रयास दोनों तरफ से होगा।

इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम

जो रूट (कप्तान), मोइन अली (उप-कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, रोरी बर्न्स, सैम करन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, डेविड मलान, क्रेग ओवर्टन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now