Create
Notifications

मैनचेस्टर टेस्ट के लिए मोहम्मद शमी हुए फिट, रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा को लेकर संशय बरकरार

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Two
Nitesh
ANALYST

मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच (IND vs ENG) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) फिट हो गए हैं और वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। हालांकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और तीसरे नंबर पर खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के फिटनेस पर संशय की स्थिति बरकरार है।

इनसाइडस्पोर्ट्स में छपी खबर के मुताबिक मोहम्मद शमी ने अपनी इंजरी से रिकवरी कर ली है और वो पांचवें टेस्ट मैच में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वहीं मेडिकल टीम अभी भी रोहित शर्मा और पुजारा की चोट का जायजा ले रही है। ये अभी तक तय नहीं है कि ये दोनों खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हैं या नहीं।

कहा ये जा रहा है कि रोहित शर्मा काफी अच्छी तरह से रिकवर कर रहे हैं और उनके मैनचेस्टर टेस्ट मैच में खेलने की संभावनाएं हैं। हालांकि मेडिकल टीम से मंजूरी मिलने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा चौथे टेस्ट के दौरान हुए थे चोटिल

चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा दोनों को ओवल टेस्ट मैच के दौरान चोट लग गई थी। दोनों ही खिलाड़ियों ने जबरदस्त साझेदारी की थी। इसी वजह से पुजारा और रोहित फील्डिंग करने के लिए भी मैदान में नहीं आए थे।

अगर रोहित शर्मा बाहर होते हैं तो फिर ये टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका होगा। उन्होंने पिछली पारी में ही शतक लगाया है और इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं, इसलिए उनका टीम में होना काफी जरूरी है। वहीं दूसरी तरफ मोहम्मद शमी के आ जाने से भारतीय गेंदबाजी और मजबूत हो जाएगी। देखना ये है कि अश्विन को मौका मिलता है या नहीं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई हुई है। भारत ने जहां सीरीज का दूसरा और चौथा टेस्ट मुकाबला जीता, तो इंग्लैंड की टीम ने तीसरे टेस्ट में पारी के अंतर से जबरदस्त जीत दर्ज की थी। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाने वाला है। एक तरफ भारतीय टीम की नजर सीरीज को 3-1 या 2-1 से जीतने पर होगी। दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम वापसी करना चाहेगी।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now