Create
Notifications

इशांत शर्मा की फिटनेस को लेकर मोहम्मद शमी ने दिया अहम अपडेट

मोहम्मद शमी के मुताबिक इशांत शर्मा पूरी तरह से फिट हैं
मोहम्मद शमी के मुताबिक इशांत शर्मा पूरी तरह से फिट हैं
सावन गुप्ता
visit

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने इशांत शर्मा (Ishant Sharma) की फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने कहा कि इशांत शर्मा पूरी तरह से फिट हैं। इशांत ने हेडिंग्ले टेस्ट मैच (IND vs ENG) के दूसरे दिन छोटे स्पेल डाले और इसी वजह से ये कयास लगाए जाने लगे कि वो शायद पूरी तरह से फिट नहीं हैं। शमी ने कहा कि इशांत शर्मा पूरी तरह से फिट हैं और केवल कप्तान विराट कोहली के कहने पर ही वो छोटे स्पेल डाल रहे थे।

इशांत शर्मा ने हेडिंग्ले टेस्ट मैच में काफी खराब गेंदबाजी की। उन्होंने 22 ओवर में 92 रन दे दिए और एक भी विकेट नहीं निकाल पाए। यही वजह है कि उनको खिलाने के लिए कप्तान विराट कोहली की काफी आलोचना हुई।

मोहम्मद शमी ने बताया कि इशांत शर्मा से छोटे स्पेल क्यों कराए गए

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Two

हालांकि मोहम्मद शमी ने विराट कोहली का बचाव किया है और बताया कि क्यों उनसे शॉर्ट स्पेल करवाए गए। उन्होंने कहा,

कभी-कभी जब गेंदबाज के हाथ से गेंद सही तरह से नहीं छूटती है या फिर टीम काफी समय तक मैदान में रहती है तो फिर कप्तान गेंदबाजों को 3-4 ओवर के छोटे स्पेल देने लगता है। टेस्ट मैचों में आपको 7-8 ओवर लगातार गेंदबाजी करने की जरूरत नहीं है। डिपेंड करता है कि मैच की स्थिति क्या है और वो बॉलर लय में है या नहीं। आपने देखा होगा कि इशांत ने पारी की शुरूआत की थी और खत्म भी किया। इसलिए उनकी फिटनेस को लेकर कोई शक नहीं है। ये कप्तान के ऊपर डिपेंड करता है कि वो क्या रणनीति बनाते हैं। इसमें गेंदबाज का कोई रोल नहीं होता है।

आपको बता दें कि हेडिंग्ले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत के ऊपर पूरी तरह से शिकंजा कस लिया है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने पहली पारी में 8 विकेट पर 423 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 345 रनों की हो गई है।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now