Create

मोहम्मद शमी ने जसप्रीत बुमराह के साथ अपनी ऐतिहासिक साझेदारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने 9वें विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी की
मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने 9वें विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी की

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) की दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के साथ हुई अपनी जबरदस्त साझेदारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि बाउंसर्स गेंदों पर बुमराह अपना बल्ला तेजी से घुमा रहे थे। इसके बाद उन्होंने बुमराह को बताया कि इस तरह की गेंदों को कैसे खेलना है।

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के आखिरी दिन भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 209 रन पर 8 विकेट गंवा चुकी थी और ऐसा लगा कि जल्दी ही पारी सिमट जाएगी। हालांकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने जबरदस्त बैटिंग करते हुए टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने खराब गेंदों पर चौके बटोरे और नौवें विकेट के लिए 89 रनों की नाबाद साझेदारी की। इसी बीच मोहम्मद शमी ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। इंग्लैंड के गेंदबाज इन दोनों बल्लेबाजों को आउट ही नहीं कर पाए और कप्तान कोहली ने 298 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी।

जसप्रीत बुमराह के साथ साझेदारी को लेकर मोहम्मद शमी का बयान

सोनी स्पोर्ट्स पर मैच के बाद मोहम्मद शमी ने बुमराह के साथ हुई साझेदारी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

बुमराह बाउंसर्स पर अपना बैट चला रहे थे। मैंने उनसे कहा कि बल्ला घुमाते रहें क्योंकि अगर गेंद लगी तो अपने आप बाउंड्री के बाहर चली जाएगी। गेंद 90 मील प्रति घंटे की हिसाब से आ रही थी और इसलिए इसमें ज्यादा कुछ सोचना नहीं था। मैंने उनसे कहा कि फुल लेंथ गेंदों को बस मिस मत करना। हम सुबह 30-40 रन बनाना चाह रहे थे ताकि लीड 180 के ऊपर हो जाए। हालांकि इसके बाद हमारी पार्टनरशिप लंबी होती चली गई।
मोहम्मद शमी अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद
मोहम्मद शमी अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद

आपको बता दें कि लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 151 रनों से हरा दिया। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य रखा था। खेल के आखिरी दिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की और मेजबान टीम को सिर्फ 120 रन पर समेट दिया। जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी में भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment