मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम से किया गया रिलीज, प्रमुख गेंदबाज वापस टीम के साथ जुड़ा

India Net Session
मोहम्मद सिराज को रेस्ट दिया गया है

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दूसरे टेस्ट मैच (IND vs ENG) से पहले भारतीय टीम से रिलीज कर दिया गया। सिराज विशाखपट्टनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं और उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया है। वहीं युवा गेंदबाज आवेश खान दोबारा टीम के साथ जुड़ गए हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में कई सारे बदलाव हुए हैं। मुकेश कुमार, कुलदीप यादव और रजत पाटीदार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। रजत पाटीदार अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे। लगातार मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज को इस मैच से रेस्ट दिया गया है।

बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर बताया कि मोहम्मद सिराज को दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम से रिलीज कर दिया गया है। सिराज काफी समय से क्रिकेट खेल रहे थे और उन्हें ब्रेक देने के लिए उन्हें टीम से रिलीज किया गया है। वो राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में सेलेक्शन के लिए जरूर उपलब्ध रहेंगे। वहीं आवेश खान ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम को ज्वॉइन कर लिया है।

रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त मोहम्मद सिराज को लेकर दिया अपडेट

इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी मोहम्मद सिराज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने टॉस के दौरान कहा,

सिराज काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे थे और इसी वजह से उन्हें रेस्ट दिया गया है। उनकी जगह पर मुकेश कुमार इस मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। वहीं रजत पाटीदार अपना डेब्यू करेंगे। कुलदीप यादव को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि केएल राहुल और रविंद्र जडेजा इंजरी की वजह से बाहर हो गए थे और इसी वजह से टीम इंडिया को इस मैच में के लिए कई बदलाव करने पड़े।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता