Create

"मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही पीछे मुड़कर नहीं देखा है"

मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट चटकाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई
मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट चटकाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई

पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की काफी तारीफ की है। मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले (IND vs ENG) में जबरदस्त गेंदबाजी की और दिलीप वेंगसरकर का कहना है कि सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही पीछे मुड़कर नहीं देखा है।

मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। भारत की ऐतिहासिक जीत में उनकी शानदार गेंदबाजी का काफी बड़ा योगदान था। इसके बाद हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में भी उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की। दूसरी पारी में 4 विकेट चटकाकर उन्होंने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन परफॉर्मेंस के बाद मोहम्मद सिराज का कॉन्फिडेंस बढ़ गया - वेंगसरकर

खलीज टाइम्स के साथ खास बातचीत में दिलीप वेंगसकर ने बताया कि किस तरह ऑस्ट्रेलिया टूर पर किए गए बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से मोहम्मद सिराज को कॉन्फिडेंस मिला। उन्होंने कहा,

कुछ सालों पहले तक सिराज के पास जूते तक नहीं थे। आईपीएल के बाद हमने देखा कि ऐसे कई खिलाड़ी निकलकर सामने आए। अगर आप ऑस्ट्रेलिया में सिराज के परफॉर्मेंस को देखें तो पहले टेस्ट मैच में जब भारतीय टीम 36 रन पर ऑल आउट हो गई थी उसके बाद से सिराज ने जबरदस्त गेंदबाजी की। यहां तक कि कप्तान विराट कोहली भी घर लौट चुके थे। इसके बाद सिराज ने ही अपने पॉजिटिव एट्टीट्यूड और आक्रामकता से काफी फर्क पैदा किया। अपनी घातक गेंदबाजी से उन्होंने टीम की वापसी कराई और टीम ने ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल की। उन्होंने उस सीरीज में अपनी अहम भूमिका निभाई थी और तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा।

आपको बता दें कि लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 151 रनों से हरा दिया। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य रखा था। खेल के आखिरी दिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की और मेजबान टीम को सिर्फ 120 रन पर समेट दिया। मोहम्मद सिराज का इस जीत में काफी बड़ा योगदान रहा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment