Create

जसप्रीत बुमराह को टेस्ट कप्तान बनाये जाने की संभावना को लेकर भारतीय गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

जसप्रीत बुमराह को टेस्ट में कप्तानी का मौका मिल सकता है
जसप्रीत बुमराह को टेस्ट में कप्तानी का मौका मिल सकता है
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारत और इंग्लैंड के बीच पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच (IND vs ENG) को कुछ ही दिन शेष हैं और उससे पहले सभी की नजर भारतीय खेमे में है। इस मैच के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टीम की कमान सौंपी जा सकती है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कोविड हो गया है और अभी तक उनकी उपलब्धता को लेकर कुछ भी स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसे में इस मैच के लिए उपकप्तान नियुक्त किये गए बुमराह को लीड करने का मौका मिल सकता है।

इस घटनाक्रम पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि अगर बुमराह कप्तान बनते हैं तो तेज गेंदबाजों के कप्तान नहीं बनने की धारणा खत्म हो जाएगी। एएनआई से बात करते हुए मोहित ने कहा,

हमने साथ में काफी क्रिकेट खेली। वह बहुत ही कूल और शांत करैक्टर वाले हैं। मैदान पर वह आक्रामक गेंदबाजी करते हैं लेकिन मैदान के बाहर वह बहुत शांत रहते हैं, अगर वह कप्तान बन जाते हैं तो तेज गेंदबाजों के कप्तान नहीं बनने की धारणा खत्म हो जाएगी।

जसप्रीत बुमराह का कप्तान बनना भारत के लिए अच्छा होगा - मोहित शर्मा

मोहित शर्मा का मानना है कि जसप्रीत बुमराह एक शानदार कप्तान साबित होंगे और भारत को फायदा होगा। उन्होंने इसके लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का उदाहरण दिया, जो एक तेज गेंदबाज हैं और उनकी अगुवाई में टीम ने एशेज और पाकिस्तान दौरे पर सीरीज जीत हासिल की।

तेज गेंदबाज ने कहा,

अगर आप अन्य देशों को देखें तो पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया है। इसलिए, अगर बुमराह कप्तान बनते हैं तो यह भारत के लिए बहुत अच्छा होगा।

देखना दिलचस्प होगा कि 1 जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के लिए भारत की कमान कौन संभालेगा। अगर यह जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह को मिलती है, तो फिर सभी की नजरें उन पर होंगी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...