भारतीय क्रिकेट में ये आम बात है...रजत पाटीदार ने लंबे समय के बाद मौका मिलने को लेकर दी प्रतिक्रिया

India  v England - 2nd Test Match: Day One
India v England - 2nd Test Match: Day One

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने भारत की तरफ से अपना डेब्यू करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रजत पाटीदार को काफी लंबे इंतजार के बाद भारत की तरफ से खेलने का मौका मिला और उनके मुताबिक इंडियन क्रिकेट में ये काफी नॉर्मल चीज है। रजत पाटीदार ने कहा कि भारत में काफी खिलाड़ी हैं और इसी वजह से यहां पर मौके के लिए काफी इंतजार करना पड़ता है।

इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में रजत पाटीदार ने भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया। केएल राहुल के बाहर होने के बाद रजत पाटीदार को भारत के प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया। रजत पाटीदार को उनका डेब्यू कैप भारत के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान के हाथों मिला।

मैं केवल अपने गेम पर ध्यान दे रहा था - रजत पाटीदार

रजत पाटीदार डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार बेहतर कर रहे थे लेकिन इसके बावजूद भारत की तरफ से खेलने के लिए उन्हें लंबा इंतजार करना पड़ा। इसको लेकर उन्होंने कहा,

भारतीय क्रिकेट में लंबा इंतजार करना काफी कॉमन चीज है। कई सारे खिलाड़ी भारत में हैं। मैं बस केवल उन चीजों पर फोकस कर रहा था जो मेरे हाथ में हैं। इसलिए 30 साल की उम्र में मुझे डेब्यू का मौका मिला और मैं काफी बेहतर महसूस कर रहा हूं। मेरे ऊपर डेब्यू को लेकर कोई दबाव नहीं था। मैंने डोमेस्टिक क्रिकेट में काफी मुकाबला खेला है और इसी वजह से ये मेरे लिए नॉर्मल था।

आपको बता दें कि रजत पाटीदार ने घरेलू क्रिकेट और इंडिया ए के लिए लाल गेंद के फॉर्मेट में काफी सारे रन बनाये हैं। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ टूर मैच और पहले अनाधिकारिक टेस्ट में शतक जड़ा था। रजत पाटीदार काफी समय से घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन कर रहे थे और अब जाकर उन्हें खेलने का मौका मिला है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता