Create

रोहित शर्मा ने अपने करियर में एक और रिकॉर्ड शामिल किया

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three
Naveen Sharma

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट के दूसरे (IND vs ENG) दिन एक अनोखे क्लब में शामिल हो गए। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 15 हजार रन पूरे किये। वह इस क्लब में जगह बनाने वाले आठवें भारतीय खिलाड़ी बन गए। पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं।

इस लिस्ट के अन्य खिलाड़ियों में राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, वीरेंदर सहवाग और मोहम्मद अजहरुद्दीन है। अगर वर्ल्ड की बात की जाए, तो इसमें रोहित शर्मा का नाम 39वें स्थान पर आता है।

रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने ज्यादातर रन वनडे क्रिकेट में बनाए हैं। उन्होंने इस प्रारूप में 227 मुकाबले खेल 9205 रन अब तक बनाए हैं। अपने 15 हजार अंतरराष्ट्रीय रन उन्होंने 397 पारियों में पूरे किये हैं। विराट कोहली ने यह उपलब्धि 333 पारियों में और सचिन तेंदुलकर ने 356 पारियों में हासिल की थी।

रोहित शर्मा के करियर में समय के साथ ही बेहतरीन मोड़ आया है। वह टी20 और वनडे दोनों प्रारूप में ही नीचे खेलते थे लेकिन बाद में वह ओपनर के तौर पर खेलने लगे। एकदिवसीय क्रिकेट में तो वह वर्ल्ड के बेस्ट खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं क्योंकि उनके नाम इस प्रारूप में तीन दोहरे शतक हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में रोहित ने बेहतरीन खेल दिखाया है। नई गेंद के साथ टिककर खेलने की क्षमता उन्होंने बखूबी दिखाई है। केएल राहुल के साथ मिलकर टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत रोहित ने दिलाई है। भारतीय टीम का मध्यक्रम अब तक कुछ खास नहीं कर पाया है। टीम की ज्यादातर बैटिंग ओपनरों पर ही टिकी हुई है। फैन्स को इंतजार इस बात का है कि विदेशी जमीन पर रोहित शर्मा का पहला टेस्ट शतक देखने को मिले। हालांकि यह इंतजार कब खत्म होगा, इसे समय पर ही छोड़ देना उचित होगा।

ओवल टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम 191 रन पर आउट हो गई थी। इसके बाद इंग्लिश टीम भी 290 रन बनाकर आउट हुई। दूसरे दिन फिर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने विकेट नहीं गंवाया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...