Create

सलमान बट्ट के मुताबिक भारत को अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना चाहिए

Nitesh
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Two

हेडिंग्ले टेस्ट मैच (IND vs ENG) में खराब परफॉर्मेंस के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट (Salman butt) ने भारतीय टीम को अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को बार-बार एक ही प्लेइंग इलेवन खिलाने की बजाय उसमें लगातार बदलाव करना चाहिए। सलमान बट्ट के मुताबिक प्लेयर्स को रोटेट करना काफी जरूरी है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा "मुझे लगता है कि टीम इंडिया को अपने प्लेयर्स को रोटट करना चाहिए। भारतीय टीम काफी ज्यादा क्रिकेट खेलती है और उनका शेड्यूल काफी बिजी रहता है। जब आप ज्यादा क्रिकेट खेलते हैं तो फिर चाहे जितने बड़े प्रोफेशनल या इंसान आप क्यों ना हों कभी-कभी दिमाग काम नहीं करता है। जब आपका फोकस घट जाता है तो फिर उस तरह का प्रदर्शन भी नहीं हो पाता है।"

सलमान बट्ट के मुताबिक बेंच पर बैठे भारतीय खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए

भारतीय टीम दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में एक ही प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी। हालांकि तीसरे मुकाबले में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा।

सलमान बट्ट ने आगे कहा "आप कल्पना कर सकते हैं कि भारतीय खिलाड़ी कितना ज्यादा मैच खेलते हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी एक टीम श्रीलंका टूर पर भी भेजी थी। भारतीय खिलाड़ियों की क्वालिटी और स्किल पर कोई शक ही नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि वो काफी ज्यादा क्रिकेट खेलते हैं। दो-तीन खिलाड़ियों को रोटट करने की जरूरत है। रविचंद्रन अश्विन और शार्दुल ठाकुर वापसी कर सकते हैं। इसके अलावा एक अतिरिक्त बल्लेबाज को भी खिलाया जा सकता है।

आपको बता दें कि हेडिंग्ले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत के ऊपर पूरी तरह से शिकंजा कस लिया है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने पहली पारी में 8 विकेट पर 423 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 345 रनों की हो गई है।

जो रूट ने अपनी जबरदस्त बैटिंग जारी रखते हुए इस सीरीज का लगातार तीसरा शतक जमा दिया। वो 121 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए। तीन मैचों में ये लगातार उनका तीसरा शतक है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment